मुंबई के सेरोसर्वे के अनुसार 75 प्रतिशत प्रतिभागियों के पास मौजूद है कॉविड-19 एंटीबॉडी
मुंबई के सेरोसर्वे के अनुसार 75 प्रतिशत प्रतिभागियों के पास मौजूद है कॉविड-19 एंटीबॉडी
Share:

मुंबई के कफ परेड इलाके में झुग्गी बस्ती में किए गए एक हालिया सेरोसर्वे में कोविड-19 एंटीबॉडी के लिए 75% लोगों ने एक अद्भुत परीक्षण किया। कुल 806 सर्वेक्षण प्रतिभागियों में से 605 ने कोविड-19 एंटीबॉडी के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। 5-10 अक्टूबर के बीच किए गए सेरोसर्वे से पता चलता है कि देश में अब तक की सबसे अधिक दरों में से एक है। अध्ययन का आयोजन आईबेटस फाउंडेशन और भाजपा पार्षद हर्षिता नार्वेकर ने किया था।

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने औसतन लगभग 54 प्रतिशत निवासियों (अगस्त में) और 45 प्रतिशत निवासियों ने (अक्टूबर में) सर्पोसिटिव थे (कोविड-19 एंटीबॉडीज) पहले के आंकड़े थे। पिछले दिनों सर्वेक्षण में शामिल लोगों में से 1 प्रतिशत (806 प्रतिभागियों में से आठ) से कम थे। यह या तो हो सकता है क्योंकि उनमें से 99 प्रतिशत को एक स्पर्शोन्मुख संक्रमण था या कि वे पहले के कोविड-19 संक्रमण के बारे में जानकारी साझा करने के लिए तैयार नहीं थे।

"कुल 31 लोगों ने इस सवाल का जवाब नहीं दिया कि क्या उनके पास अतीत में कोरोना वायरस था जो वायरस से जुड़े कलंक की ओर इशारा करता है", आईबेटस फाउंडेशन के बयान ने पढ़ा। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि 18-40 के बीच की 78 प्रतिशत आबादी, 40-60 के बीच की आयु के 74 प्रतिशत और 60 से अधिक आयु वर्ग के 76 प्रतिशत लोग कोविड-19 एंटीबॉडी के लिए सकारात्मक परीक्षण करते हैं। महिलाओं में सर्पोप्रैलेंस 79.3 प्रतिशत थी, जबकि 70.8 प्रतिशत पुरुष प्रतिभागियों में कोविड-19 एंटीबॉडी पाए गए। समाचार एजेंसी की एक रिपोर्ट के अनुसार नरवीर ने कहा "जैसा कि अब वैक्सीन के वितरण पर चर्चा की जा रही है, ये सर्वेक्षण हमें यह जानने में मदद करेंगे कि किसे प्राथमिकता पर टीकाकरण दिया जाना चाहिए।" "एंटीबॉडी वाले लोगों की संख्या अधिक हो सकती है लेकिन फिर भी, सभी को मास्क और सामाजिक गड़बड़ी जैसी आवश्यक सावधानी बरतनी चाहिए।"

करोड़ों भारतीयों की उम्मीद को झटका, स्वास्थ्य सचिव बोले- पूरे देश के लिए नहीं है कोरोना वैक्सीन

कोरोना संक्रमित पाए गए सनी देओल, अमिताभ ने दी जानकारी

कोरोना के दौरान गर्भावस्था के लिए बरतें ये सावधानियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -