कड़ाके की ठंड में भी कम नहीं हो रहा बीमारियों का आतंक
कड़ाके की ठंड में भी कम नहीं हो रहा बीमारियों का आतंक
Share:

दिल्ली :  प्रदेश में इन दिनों तापमान 8 डिग्री सेल्सियस से भी कम रिकॉर्ड किया जा रहा है। लेकिन इतनी कड़ाके की ठंड के बावजूद मच्छरों का आतंक कम नहीं हो रहा। राजधानी में पिछले सप्ताह के भीतर 75 लोगों को डेंगू के चलते विभिन्न अस्पतालों में भर्ती होना पड़ा। जबकि इस साल डेंगू के कारण चार लोगों की मौत तक हो चुकी है।  

वही सोमवार को सामने आयी दिल्ली नगर निगम की रिपोर्ट के अनुसार, 1 से 8 दिसंबर के बीच 75 मरीजों को डेंगू हुआ है। इनमें सर्वाधिक 15 मरीज दक्षिणी दिल्ली इलाके से हैं। जबकि पूर्वी से पांच और पश्चिमी दिल्ली से 10 मरीज एडीज मच्छर की चपेट में आए हैं। इन सभी मरीजों का उपचार अभी जारी है। इसी के साथ ही दिल्ली में इस साल डेंगू मरीजों की संख्या 2732 हो चुकी है। इसके अलावा रिपोर्ट में मलेरिया और चिकनगुनिया का जिक्र भी है।

बता दें की इस माह अभी तक मलेरिया के एक और चिकनगुनिया के तीन मरीज ही देखने को मिले हैं। वही दिल्ली निगम अधिकारियों की मानें तो इस रिपोर्ट के आधार पर ये कहना गलत नहीं है कि ठंड में मलेरिया और चिकनगुनिया के मरीजों में कमी आई है। लेकिन डेंगू फिलहाल दिल्ली वालों को परेशान किए हुए है। उधर सोमवार को सामने आई केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में स्वाइन फ्लू जोर पकड़ने लगा है। अभी तक इस वायरस से 132 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि बीते महीनों में दो लोगों की मौत भी हो चुकी है।

पुडुचेरी में देश का पहला म्यूजियम पानी के अंदर बनेगा

इस कारण यंहा अब भी जारी है पुलिस सर्चिंग

कार्बन डाईऑक्साइड गैस उत्सर्जन देशों की सूची में चौथे पायदान पर आता है भारत - रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -