इटली में तेज़ी से बढ़ रहा कोरोना का कहर, एक दिन में 700 से अधिक मौतें
इटली में तेज़ी से बढ़ रहा कोरोना का कहर, एक दिन में 700 से अधिक मौतें
Share:

रोम: एक तरफ बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक इस वायरस से मरने वालों कि संख्या 17000 से अधिक हो चुकी है. वहीं अभी भी लोगों में इस वायरस का खौफ फैला हुआ है. वहीं इस बीमारी से लड़ने के लिए अब भी डॉक्टर इलाज़ खोज रहे है. वहीं  इटली में मृतकों की संख्या दो दिन बाद बीते मंगलवार को अचानक बढ़ गई. घातक कोरोना वायरस के चलते यहां एक दिन में और 743 की जान चली गई और मरने वालों का आंकड़ा 6,820 पर पहुंच गया. यह आशंका जताई जा रही है कि संक्रमितों का आंकड़ा 10 गुना ज्यादा हो सकता है. ब्रिटेन में भी एक दिन में 87 लोगों की मौत हो गई, जो एक दिन में अब तक की सबसे बड़ी संख्या है. वहां मरने वालों का आंकड़ा 422 हो गया है. 

इटली में तेजी से बढ़ा संक्रमण: मिली जानकारी के अनुसार इटली में संक्रमितों का आंकड़ा भी पांच हजार के करीब बढ़ गया है. संक्रमितों की संख्या सोमवार के 63,927 के मुकाबले मंगलवार को 69,176 हो गई. वैसे संक्रमितों की संख्या 10 गुना ज्यादा होने की आशंका जताई जा रही है. इसके पीछे वजह यह बताई जा रही है कि टेस्ट सिर्फ उन्हीं लोगों का किया जा रहा है जो किसी न किसी वजह से अस्पताल पहुंच रहे हैं. हालांकि लाखों ऐसे व्यक्ति हो सकते हैं जो संक्रमित हों, लेकिन उनका टेस्ट नहीं किया गया है

हर 10 में से एक संक्रमित: जंहा यह भी कहा जा रहा है कि इटली के सिविल प्रोटेक्शन एजेंसी के प्रमुख एंजिलो बोरेली ने ला रिपब्लिका समाचार पत्र को बताया कि प्रत्येक 10 लोगों में एक व्यक्ति के संक्रमित होने का अनुपात विश्वसनीय है. इसी अनुपात को आधार माना जाए तो देश में 6,40,000 लोग संक्रमित हो सकते हैं. बता दें कि इटली की आबादी छह करोड़ से कुछ ज्यादा है. उन्होंने कहा कि इटली मास्क और वेंटीलेटर की कमी से जूझ रहा है. हम दूसरे देशों से स्वास्थ्य संबंधी उपकरणों को मंगाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन रूस, रोमानिया, भारत और तुर्की जैसे देशों ने इनकी बिक्री को रोक रखा है.

आखिर क्यों ट्रंप सरकार ने अफगानिस्तान को दे डाली धमकी ?

एक महिला की लापरवाही ने मचाई तबाही, 5000 से अधिक लोगों को कर दिया संक्रमित

कोरोना: पूरी दुनिया कैद में, लेकिन चीन होगा आज़ाद, आज रात से ख़त्म करेगा लॉकडाउन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -