भोपाल में 39 नए मामले मिले, अब तक 743 हुई मरीजों की संख्या

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना कहर बरपा रहा है. दिन पर दिन कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे है. अब शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 743 पहुंच गई है. यहां अब तक इससे 31 लोगों की जान जा चुकी है और 420 मरीज स्वस्थ होकर लौट चुके हैं. शनिवार को भोपाल में एक टीई, टीएमसी के दो जूनियर डॉक्टर समेत कोरोना के 39 नए मरीज मिले हैं. 1287 सैंपलों की रिपोर्ट में इतने पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें 15 मरीज जहांगीराबाद के हैं. इसके साथ ही अब भोपाल में कोरोना के 7436 मरीज हो गए हैं. इनमें 166 मरीज सिर्फ जहांगीराबाद के हैं. इनमें चार अकेले कुम्हारपुरा के हैं. उधर, चिरायु अस्पताल से शनिवार को 18 मरीजों की छुट्टी कर दी गई.

दरअसल अब तक एम्स, बंसल व चिरायु अस्पताल से 422 मरीजों की स्वस्थ होने के बाद छुट्टी हो चुकी है. शनिवार को ही बुधवार की रहने वाली 40 साल की एक महिला की मौत भी इस बीमारी से हो गई है. साथ ही हमीदिया में भर्ती सीहोर की एक महिला ने भी दम तोड़ दिया है. भोपाल में 30 मरीजों की जान जा चुकी है.

बता दें की पीजी द्वितीय वर्ष के दो छात्रों की शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है. इन डॉक्टरों की ओपीडी व वार्ड में ड्यूटी रहती थी. इनके संपर्क में चार कंसल्टेंट भी थे. उन्होंने भी अपनी जांच कराई है. इस तरह करीब महीने भर में टीएमसी के 14 डॉक्टर कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें कंसल्टेंट, सीनियर रेसीडेंट, जूनियर डॉक्टर व इंटर्न शामिल हैं.

गर्मी से बचने के लिए पक्के मकानों पर बिछाए जा रहे है गोबर के कंडे

मौत की खबर सुनते ही शहडोल और उमरिया में छाया मातम का माहौल

कोरोना ने लगाई नमकीन उद्योग को 400 करोड़ की चपत, निर्माता कर रहे है ये मांग

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -