724 बार जाहिर हुए पाक के नापाक इरादे

Dec 03 2017 07:30 PM
724 बार जाहिर हुए पाक के नापाक इरादे

724 ये सिर्फ एक नम्बर नहीं वरन पाकिस्तान के उन नापाक कदमो की संख्या है, जो उसने भारत की सरजमीं पर महज़ एक साल से कम समय में रखे है. पाकिस्तानी सेना हर दिन दो बार शीजफायर का उल्लंघन करते पाई गई. वहीं ये आकड़ा पिछले साल 449 था. पाकिस्तान की और से लगातार इस तरह के कारनामो में जवान शहीद होते है. साथ ही साथ स्थानीय नागरिको के मारे जाने की घटनाएं भी दर्ज़ है. इस साल अक्टूबर तक 12  नागरिक मारे जा चुके है, और 17 जवान शहीद हो चुके है. अंतर्राष्ट्रीय सीमा, नियंत्रण रेखा और जम्मू कमश्मीर में वास्तविक जमीनी स्थिति रेखा (एजीपीएल) के पास भारत एवं पाकिस्तान के बीच युद्धविराम नवंबर 2003 में प्रभाव में आया था.

पाकिस्तान लगातार आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने का काम करता रहा है. वही सीमा सुरक्षा बलों से पाकिस्तानी सेना की लगातार झड़प होती रहती है. इस मुद्दे को लेकर भारत कई बार पाकिस्तान के राष्ट्रपति और विदेश मंत्रियो से बात कर चूका है. सयुंक्त राष्ट्र के आदेशों के बावजूद पाकिस्तान अपनी नापाक करतूतों से बाज़ नहीं आ रहा है.

लगातार सीमा पर हो रही वारदातों से जहा एक ओर भारती सेना परेशान है, वही दूसरी ओर सीमावर्ती इलाकों में अवाम को जिंदगी में सुकून का एक पल भी मुश्किल से नसीब हो रहा है.   

यहाँ क्लिक करे 

चीन की नज़र हिन्द महासागर पर, भारत ने कहा तैयार हैं हम

फिर एक पाकिस्तानी का बयान -लानत है पाकिस्तानी आर्मी पर

फिर एक पाकिस्तानी का बयान -लानत है पाकिस्तानी आर्मी पर