कोरोना के साइड इफ़ेक्ट, फट गया बुजुर्ग का प्राइवेट पार्ट
कोरोना के साइड इफ़ेक्ट, फट गया बुजुर्ग का प्राइवेट पार्ट
Share:

वाशिंगटन: एक ओर जहां पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के नए Omicron वैरिएंट के चलते संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. वहीं, कई लोग ऐसे हैं जो लॉन्ग कोविड के शिकार हो रहे हैं. इसी बीच अमेरिका के एक 72 वर्षीय बुजुर्ग को कोरोना के एक भयानक और बेहद दुर्लभ साइड इफ़ेक्ट का सामना करना पड़ा है. यूरोलॉजी केस स्टडीज द्वारा प्रकाशित निष्कर्षों के मुताबिक, कोरोना से ठीक होने के बाद बुजुर्ग के टेस्टिकल (Testicle) की ऊपरी त्वचा में Pruritic Scrotal Ulcers (टेस्टिकल पर छाले) हो गए.

जिसके बाद बुजुर्ग की प्राइवेट पार्ट (Scrotum Explodes) की त्वचा फट गई थी. इसका टेस्टिकल बहुत बुरा असर पड़ा. कोरोना संक्रमण से उबरे शख्स में Pyoderma Gangrenosum (PG) का पता चला था, जो एक दर्दनाक स्थिति है. इससे उसकी स्किन पर बड़े अल्सर (Ulcer) विकसित हो गए. शख्स की स्थिति इतनी खराब हो गई थी कि Skin Ulcer से उसके Testicle की बाहरी त्वचा पूरी तरह से नष्ट हो गई थी. नोवा साउथईस्टर्न यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ एलोपैथिक मेडिसिन के हेड, लेखक Mashuta Hasan ने कहा कि 'कोरोना वायरस से त्वचा संबंधी दिक्कतें और प्रणालीगत सूजन संबंधी विकार हुए हैं, ऐसी कई रिपोर्टें सामने आई हैं.' 

उन्होंने कहा कि इस रिपोर्ट में हमें कोरोना संक्रमण के बाद विकसित होने वाले Pyoderma Gangrenosum और फिर उससे पैदा होने वाले Genital Ulcers का पता चला है. मरीज के Testicle की बाहरी त्वचा पूरी तरह से प्रभावित हो गई थी, जिसने बाद में Testicle को भी क्षति पहुंचाई है. हालांकि, लंबे चले उपचार के बाद डॉक्टरों ने बुजुर्ग के Testicle के घाव को पूरी तरह से ठीक कर दिया. अब उन्हें टॉयलेट जाने में भी कोई समस्या नहीं हो रही है. हालांकि, इस दौरान मरीज को कठिन दर्द का सामना करना पड़ा.

मार्च में तुर्की की यात्रा पर जाएंगे इजरायल के राष्ट्रपति : एर्दोगन

सऊदी अरब ने विदेश यात्रा के लिए कोविड बूस्टर को अनिवार्य किया

लादेन की तरह घिरा तो खुद को पत्नी-बच्चों सहित बम से उड़ा लिया, मारा गया ISIS सरगना अबू इब्राहिम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -