72 HOURS : 1962 के सबसे बड़े इंडो-चीन युद्ध की एक और कहानी का टीज़र रिलीज़

Dec 18 2018 11:41 AM
72 HOURS : 1962 के सबसे बड़े इंडो-चीन युद्ध की एक और कहानी का टीज़र रिलीज़

अब तक भारत ने जितने भी युद्ध किये हैं सभी पर कोई ना कोई फिल्म बन ही रही है. जे पी दत्ता ने पलटन बनाई और कबीर खान ने बनाई ट्यूबलाइट. उसी तरह एक और फिल्म आ रही है. 1962 के भारत चीन युद्ध में भारतीय सेना के तमाम जवान शहीद हुए. इन्ही को लेकर फिमें बनती जा रही हैं. लेकिन इन कहानियों में अब तक राइफलमैन जसवंत सिंह रावत की शहादत की कहानी सामने नहीं आई जिसने 72 घंटे लगातार एक पोस्ट की न सिर्फ रक्षा की बल्कि अकेले अपने बूते सैकड़ों चीनी सैनिकों को मार डाला. लेकिन ख़ुशी की बात ये है कि इस पर भी फिल्म आ रही है. 

आपको बता दें, भारतीय सेना ने उन्हें मरणोपरांत महावीर चक्र से सम्मानित किया. अरुणाचल प्रदेश की सीमा से सटे युद्ध क्षेत्र में गढ़वाल राइफल्स के इस जवान ने जो जांबाजी दिखाई, उसी पर बनी है एक चौंकाने वाली फिल्म '72 ऑवर्स' जिसका टीज़र रिलीज़ हो चुका है जो आप भी देखेंगे तो रोंगटे खड़े हो जायेंगे. फिल्म का टीजर सोमवार को जारी हुआ और इसकी पहली झलक फिल्म में दम होने की बात बताती है. फिल्म में कोई बड़ा सितारा नहीं है. किसी बड़े प्रोडक्शन हाउस का सपोर्ट भी फिल्म को अब तक नहीं मिला है.  

अविनाश ध्यानी ने ये फिल्म बनाई है. वह फिल्म के लीड रोल में भी हैं. साथ में मुकेश तिवारी, शिशिर शर्मा और वीरेंद्र सक्सेना भी हैं. टीजर का बैकग्राउंड म्यूजिक दमदार है और इसे देखकर ये भी समझ आता है कि फिल्म की शूटिंग पर काफी मेहनत की गई है. टीजर का ये संवाद भी बहुत कुछ कहता हैए हम लोग लौटें न लौटें, ये बक्से लौटें न लौटें, लेकिन हमारी कहानियां लौटती रहेंगी.

इस वजह से दीपिका-रणवीर ने इटली में की थी शादी, अब बताई वजह

तीन दिन में DC की Aquaman ने की धमाकेदार कमाई, बढ़ रहा क्रेज़

19 दिन बाद भी टॉप पर बनी हुई है 2.0, 700 करोड़ का आंकड़ा कर लिया पार