कोरोना की दूसरी लहर में 719 डॉक्टरों ने गंवाई जान, IMA ने जारी किए आँकड़े
कोरोना की दूसरी लहर में 719 डॉक्टरों ने गंवाई जान, IMA ने जारी किए आँकड़े
Share:

नई दिल्ली: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने कहा है कि देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर में अब तक 719 डॉक्टरों की जान जा चुकी है. IMA के अनुसार, सबसे अधिक बिहार में 111, दिल्ली में 109, उत्तर प्रदेश में 79 और पश्चिम बंगाल में 63 डॉक्टरों की मौत हुई है. आईएमए के अनुसार, गत वर्ष कोरोना संक्रमण से पूरे देश में 748 डॉक्टरों की जान गई थी.

बता दें कि इससे पहले 3 जून को IMA ने बताया था कि दूसरी लहर में 624 डॉक्टरों की मौत हुई है. अब IMA द्वारा जारी की गई अपडेटेड आंकड़ों के अनुसार, दूसरी लहर के दौरान अब तक राजस्थान में 43, झारखंड में 39, गुजरात में 37, तेलंगाना में 36, आंध्र प्रदेश में 35, तमिलनाडु में 32, ओडिशा में 28, केरल में 24, महाराष्ट्र में 23 और मध्य प्रदेश में 16 डॉक्टरों ने जान गंवाई है. हालांकि, IMA ने जान गंवाने वाले डॉक्टरों की टीकाकरण की स्थिति के बारे जानकारी नहीं दी है. 

बता दें कि देश में हेल्थकेयर वर्कर्स के लिए टीकाकरण की शुरुआत 16 जनवरी को हुई थी. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में अब तक 1,00,34,573 हेल्थकेयर वर्कर्स को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज और 69,44,682 को दोनों डोज लगाई जा चुकी है. बता दें कि IMA ने हाल में पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा था कि कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में जान गंवाने वाले डॉक्टरों को उनके बलिदान के लिए कोविड शहीद का दर्ज दिया जाना चाहिए और उनके परिवारों को सरकार द्वारा उचित समर्थन दिया जाना चाहिए.

झटका! मात्र 12 दिनों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आया भारी उछाल, जानिए आज क्या है भाव

वित्त मंत्री ने मंत्रालयों से पूंजीगत खर्च को बढ़ाने का किया आग्रह

FITCH का दावा- "भारतीय परिवार आम तौर पर 2025 में भोजन पर बजट...."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -