भोपाल में 701 पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या, 404 लोग हुए स्वस्थ
भोपाल में 701 पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या, 404 लोग हुए स्वस्थ
Share:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. शहर में मरीजों की संख्या 701 पहुंच गई है. इनमें से 26 लोगों की मौत हो चुकी है और 404 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. भोपाल में शुक्रवार को कोरोना के 26 नए मरीज मिले हैं. सुबह जारी हुई सूची में 16 मरीज थे. शाम और रात में दो अलग-अलग सूची में 10 मरीज संक्रमित मिले है. दो मरीजों की मौत की पुष्टि कोरोना से हुई है जहांगीराबाद में तीन दिन के भीतर कोरोना के 35 मामले सामने आए हैं. इनमें सबसे ज्यादा चर्च रोड व अहीरपुरा के हैं, इसके साथ ही जहांगीराबाद में मरीज की संख्या 140 हो गई है. अशोका गार्डन के रहने वाले 95 साल के मरीज की एम्स में मौत हो गई. शुक्रवार को ही उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके इसके अलावा इतवारा के 60 साल के व्यक्ति की हमीविया में गुरुवार को मौत हो गई थी. शुक्रवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. सागर जिले के 30 साल के एक युवक की गुरुवार को हमीदिया अस्पताल में मौत हो गई थी. उनकी भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

हालांकि अशोका गार्डन क्षेत्र में एक व्यक्ति की मौत के बाद यहां सैनिटाइजेशन व सैंपलिंग के लिए विशेष अभियान चलाया गया. गुरुवार को पूरे शहर से 650 सैंपल लिए गए है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने इस बारें में बताया कि संक्रमण दर अब एक से दो फीसद के बीच आ गया है, इसलिए अब ज्यादा सैंपल लेने की जरूरत नहीं है.

आपको बता दें की भोपाल ग्रुप फॉर इंफॉर्मेशन एंड एक्शन की संयोजक रचना ढींगरा ने बताया कि अभी तक जितने मरीजों की मौत हुई है उनमें 20 गैस पीड़ित थे. उन्होंने कहा राष्ट्रीय पर्यावरणीय स्वास्थ्य संस्थान के पास से गैस पीड़ितों की सूची है जो किसी न किसी बीमारी से पीड़ित हैं. सरकार को ऐसे लोगों की कोरोना की जांच कराना चाहिए. बता दें कि गैस पीडितों में कई फेफड़े की गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं. कोरोना का संक्रमण होने से उनकी हालत बिगड़ रही है.

जबलपुर के अस्पताल में दो मासूमों ने तोड़ा दम, सांस लेने में हो रही थी परेशानी

उज्जैन में बढ़ा कोरोना का कहर, अब तक 43 लोगों ने गवाई जान

खंडवा में मालगाड़ी के एलपीजी टैंकर से गैस रिसाव होने पर मचा हड़कंप

45 दिन से लॉक डाउन में फंसी है बरात, दुल्हन को लेकर घर नहीं लौट पा रहा दूल्हा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -