जादुई सिक्के के नाम पर 70 लाख की ठगी
जादुई सिक्के के नाम पर 70 लाख की ठगी
Share:

नई दिल्ली- खोटे सिक्के को जादुई बताकर एक आर्मी अफसर से 70 लाख रु. ठगने का अनोखा मामला सामने आया है.ठगोरों ने अपने सिक्के को राईस पुलर यानी चावल खींचने वाला बताकर अफसर को 70 लाख में बेच दिया, नासिक में हुई इस घटना को दिल्ली के ठगों ने अंजाम दिया था.दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन उनसे कोई बरामदगी नहीं हुई है.

दिल्ली पुलिस के जाइंट सीपी रवीन्द्र यादव ने बताया कि नासिक निवासी पूर्व सूबेदार मेजर बलराज सिंह परमार की जीवन भर की कमाई ठगोरे ले गये.इसका नासिक में मामला दर्ज है.

ठगोरों ने सोच समझकर जाल बिछाया. आरोपी ने खुद को एयर फ़ोर्स का रिटायर्ड अफसर बताते हुए फ्रांस की एक कम्पनी का एजेंट बताया.उसने मेजर के दिमाग में यह बात डाली की कम्पनी राईस पुलर की डील करती है जो ताम्बे और इरिडियम की मिश्रित धातु है.जिसका इस्तेमाल ‘नासा’ जैसी वैज्ञानिक संस्था उपग्रहों और स्पेस में ऊर्जा पैदा करने के लिए करती है.

इसकी कीमत करोड़ों में है.आरोपी ने मेजर को और लोगों से भी मिलाया और 70 लाख में सिक्का मेजर को बेच दिया. पुलिस को राईस पुलर जैसी धातु के होने पर ही संशय है.इस सिक्के की वास्तविकता पता नही होने से भ्रम बना हुआ है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -