महाराष्ट्र: प्‍लांट में लीक हुई जहरीली गैस, 7 लोग बीमार
महाराष्ट्र: प्‍लांट में लीक हुई जहरीली गैस, 7 लोग बीमार
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के रायगढ़ में स्थित एक प्‍लांट में हाइड्रोजन सल्फाइड जहरीली गैस की वजह से सात लोग बीमार हो गए हैं। बताया जा रहा है उन सभी को इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया है। इस मामले में इससे अधिक जानकारी नहीं मिल पाई है। वैसे आप सभी जानते ही होंगे अभी कुछ दिन पहले ही ओडिशा से भी एक ऐसी ही खबर आई थी। जी दरअसल ओडिशा के राउरकेला स्टील प्लांट की एक यूनिट में जहरीली गैस का रिसाव हुआ था जिसके कारण चार लोगों की मौत हो गई थी।

वहीं उस दौरान छह लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए थे। राउरकेला स्टील प्लांट के अधिकारियों का कहना था 'दुर्घटना स्थल पर सिर्फ चार मजदूर मौजूद थे जिनकी मौत हुई थी।' उस दौरान जैसे ही यह मामला सामने आया है वैसे ही इस मामले में कार्रवाई करते हुए प्‍लांट के दो वरिष्‍ठ अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया था। यह हादसा जहरीली कार्बन मोनो ऑक्‍साइड गैस के रिसाव के कारण हुआ था। बताया गया था हादसे में मरने वाले चारों मजदूर स्टील प्लांट के कोल केमिकल डिपार्टमेंट में मेंटेनेंस का काम कर रहे थे। यह हादसा सुबह के समय हुआ था, हालांकि गैस रिसाव का कारण अब तक सामने नहीं आ पाया है।

इस घटना के होते ही उच्चस्तरीय जांच के आदेश जारी कर दिए गए थे। इस हादसे में कुछ श्रमिक बेहोश भी हुए थे जिन्हे तुरंत इलाज के लिए राउरकेला के इस्पात अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वैसे इस आपको हम यह भी बता दें कि इस हादसे में मरने वालों की पहचान गणेश चंद्र पेला (59), अभिमन्यु साहू (33), रवींद्र साहू (59) और ब्रह्मानंद पांडा (51) के रूप में हुई थी।

अगर आप भी हरिद्वार महाकुंभ में स्नान करने जा रहे हैं तो जान लें ये 7 बातें, नहीं तो होगी दिक्कतें

हिंगोली में 750 से अधिक पोल्ट्री फार्म की मुर्गियों की होगी जांच

अब इन देशों में कोरोना वैक्सीन पहुंचाएगा भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -