आतंकी संगठन तालिबान के डर से अफ़ग़ानिस्तान छोड़कर ऑस्ट्रेलिया पहुंची 7 महिला ताइक्वांडो खिलाड़ी

मेलबर्न: आतंकी संगठन तालिबान के कब्जे वाले अफगानिस्तान की सात महिला ताइक्वांडो खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में बस गई हैं। ऑस्ट्रेलियाई ताइक्वांडो संघ की मुख्य कार्यकारी हीथर गैरियोक ने इस बारे में जानकारी दी है। गैरियोक ने बुधवार को कहा कि इन महिला खिलाड़ियों ने क्वारंटाइन का वक़्त पूरा कर लिया है। इनमें से ज्यादातर खिलाड़ियों की पहचान सार्वजनिक नहीं की गई है। Tokyo Olympics में अफगानिस्तान की किसी महिला ताइक्वांडो खिलाड़ी ने पार्टिसिपेट नहीं किया था।

गैरियोक ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान क्रेग फोस्टर ने इन प्लेयर्स को अफगानिस्तान से बाहर निकालने में ऑस्ट्रेलियाई सरकार, ऑस्ट्रेलियाई ताइक्वांडो और ओसेनिया ताइक्वांडो के साथ संयुक्त रूप से कार्य किया। उन्होंने कहा कि, 'हमें वास्तव में खुशी है कि ये महिला खिलाड़ी सुरक्षित हैं और अफगानिस्तान से बाहर निकालने में सहायता करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई सरकार और ओसेनिया ताइक्वांडो की आभारी हैं। इन महिला खिलाड़ियों की जान खतरे में थी।'

इन प्लेयर्स में से एक फातिमा अहमदी ने अफगानिस्तान से बाहर निकालने में मदद करने वाले सभी पक्षों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि, 'मैं ऑस्ट्रेलिया आकर काफी अच्छा महसूस कर रही हूं। हम यहां बिना किसी खतरे के सुरक्षित हैं।' अफगानिस्तान की महिला फुटबॉल टीम की खिलाड़ी उन दर्जनों खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्हें ऑस्ट्रेलिया में रहने के लिए वीजा प्रदान किया गया था।

IPL 2021: कार्तिक की 6 गेंदों के सामने पंजाब के बल्लेबाज़ फेल, बुमराह-स्टेन भी हुए इस गेंदबाज़ के फैन

'इंग्लैंड से बदला लेगा पकिस्तान..', दौरा रद्द करने पर भड़के PCB चीफ रमीज़ राजा

ICC बल्लेबाज़ों की रैंकिंग में फिर कायम हुआ मिताली का 'राज', गेंदबाज़ी में एलिस पेरी से सिर सजा ताज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -