महामारी फैलने के दौरान पारिवारिक झगड़ों से निपटने के लिए अपनाएं टिप्स
महामारी फैलने के दौरान पारिवारिक झगड़ों से निपटने के लिए अपनाएं टिप्स
Share:

 कोरोना महामारी का प्रकोप और लॉकडाउन, सामाजिक गड़बड़ी, घर से काम करना, घर को बंद करने जैसे मानदंडों पर रोक लगाना कई अलग-अलग परिवार के सदस्यों के घरों के भीतर स्वतंत्रता, दिनचर्या और जिम्मेदारियों को प्रभावित करता है। इन चिंताओं और अनिश्चितताओं से उपजा तनाव लगातार, द्वेषपूर्ण संघर्ष का कारण बनता है। पुराने घाव वाले कई पति-पत्नी और वर्चस्व, झूठ, नियंत्रण से जूझ रहे बच्चों को संभालना मुश्किल है। घरेलू आश्रय निषेध घरेलू तनाव से दूर चलता है। भावनाएं उच्च स्तर की नफरत, प्रमुख दोषों और आत्म-विनाशकारी विचारों के साथ उच्च स्तर पर चलती हैं। यहाँ संघर्षों को परिभाषित करने और घर पर रिश्तों को बनाए रखने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं।

- सूचक कर देने वाले शब्द का इस्तेमाल करें।

एक टैटू, या एक दीवार की तस्वीर, या दोहराया चित्र के रूप में इम्बाइब Zihu प्रतीक, Zihu प्रतीक पर ध्यान देना, यह आप आंतरिक शांति देता है प्रतीक पर ध्यान केंद्रित।

-इस समस्या को हल करने से दूसरे व्यक्ति पर सहानुभूति विकसित होती है और परिणाम उन्हें खुद पर महसूस होता है

दिल और गले के चक्र से संचार को बढ़ाएं, गले और हृदय चक्र को ठीक करने वाले यम या एचयूएम जैसे मंत्रों का जाप करें। हरे रंग की एवेन्टूराइन, गुलाब क्वार्ट्ज, ब्लू लेस अगेट, लैपिस क्रिस्टल इन चक्रों की चिकित्सा करते हैं।

-ऋषि या किसी भी पवित्र जड़ी-बूटी के साथ घर से बाहर निकलें आप गाय के गोबर के केक, कपूर जला सकते हैं। अपने घर के कोनों पर सेंधा नमक रखें जो नकारात्मक ऊर्जा को अवशोषित करता है।

-अपन मुद्रा 'शरीर से विषाक्त ऊर्जा को निकालने के लिए है - शारीरिक और भावनात्मक दोनों। सुबह के दस मिनट और शाम के दस मिनट अच्छे हैं।

एक के लिए समय निकालना और ऐसी चीजें करना जो हमें खुश करते हैं, ठीक करने का सबसे अच्छा तरीका है। ऊर्जा का संतुलन आपको प्रयास करेगा और आपको एक ऐसा वातावरण बनाने में मदद करेगा जिसमें हर कोई सुरक्षित, सुना, प्यार और सम्मान महसूस करे। ऐसे घरों में अक्सर कम संघर्ष, उच्च स्तर के समर्थन और खुले संचार की विशेषता होती है।

क्या आप जानते हैं दुनिया के आंठवे महाद्वीप के बारे में?

जानिए 1817 में हिन्दू कॉलेज की कलकत्ता में किसने की थी स्थापना ?

राजनीति से जुड़े ये प्रश्न आ सकते हैं प्रतियोगी परीक्षा में...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -