जल्द सड़कों पर दौड़ती दिखेगी 7 सीटर WagonR

वैसे तो मारुति सुजुकी की वैगन आर को आम आदमी की गाड़ी जाता है. देश में आम आदमी का एक बहुत तबका इस गाड़ी को सालों से यूज कर रहा है. ऐसे में मारुती सुजुकी देश में लांच कर रहा है एक ऐसी गाड़ी जिसका सुनकर शायद आप बड़ी गाड़ी लेने का प्लान तैयार कर ले. जी हाँ बड़ी गाड़ी से मतलब मारुती वैगन आर जो पहले की तुलना में अब 7 सीटर के साथ भारतीय बाज़ारों में साल के अंत तक लांच हो जाएगी. दिल्ली की सड़कों पर इस गाड़ी की गुपचुप तरीके टेस्ट ड्राइव भी हो गई है. जो अब सड़कों पर दौड़ने के लिए तैयार है.

वैगन आर को कंपनी 7 सीटर का करने जा रही है. अभी कंपनी देश के अंदर वैगन आर का जो मॉडल बेचती है वो पांच सीटर है. हालांकि नई वैगन आर में ड्राइवर मिलाकर 7 लोग आराम से बैठकर सफर कर सकेंगे. हालांकि इसकी कीमत भी अभी बिक रही वैगन आर से थोड़ी ज्यादा होगी. 

कंपनी नई वैगन आर को तीन वर्जन में लॉन्च कर सकती है. इस नई वैगन आर को पेट्रोल, सीएनजी और एलपीजी का ऑप्शन मिल सकता है. कंपनी का फिलहाल डीजल इंजन में इसे लॉन्च करने का कोई प्लान नहीं है. 
नई वैगन-आर में 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 84 बीएचपी की पावर के साथ 115 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा. इसमें 5 स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (AMT) दोनो ऑप्शन्स दिये जा सकते हैं. 

जानिए विश्व की टॉप 10 कार ब्रांड कंपनी

हौंडा ने लांच किया सीबी हॉर्नेट का नया वर्जन

अपनी पर्सनल कार से कमाए 25-30 हजार रुपए महीना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -