ऑस्ट्रेलिया में 7 लोगों की गोली मारकर हत्या, 4 बच्चे भी शामिल

केनबरा- ऑस्ट्रेलिया के दक्षिण पश्चिमी प्रांत में टूरिस्ट टाउन के पास हुई भारी गोलीबारी में 7 लोगों के मारे जाने की खबर है. मृतकों में चार बच्चे भी बताये जा रहे है. पुलिस ने इस वारदात को पिछले 22 साल की सबसे बड़ी घटना बताया है. इस हादसे पर पश्चिमी ऑस्ट्रेलियाई स्टेट पुलिस कमिश्नर क्रिस डाउसन का कहना है कि ऑसिमंगटन गांव में 7 शव बरामद किये गए है जिनके पास से दो गन भी प्राप्त हुई है. उन्होंने बताया कि पुलिस फिलहाल हमलावर और इसके पीछे के कारणों का पता लगाने में जुटी हुई है.

डाउसन का कहना है कि इस घटना ने दक्षिण पश्चिम के लोगों को बुरी तरह डरा दिया है. वहीं पुलिस पीड़ित परिवारों से संपर्क करने में जुटी हुई है. गौरतलब है कि ऐसी ही एक घटना ने ऑस्ट्रेलिया में बंदूक नियंत्रण कानून लाने के लिए प्रेरित किया था. स्थानीय पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस हमले में कितने हमलावर शामिल है इस बात की पुष्टि नहीं की जा सकती.

पुलिस जाँच पूरी होने के बाद ही इसपर कोई बयान दिया जा सकेगा. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में बन्दूक कानून को सफलतापूर्वक लागू किये जाने के बाद खुनी हमलों में काफी कमी देखने को मिली है. सरकार की इस नीति को अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी सराहा था.

 

नेपाल में बोले मोदी- त्रेता युग से है दोनों देशों की दोस्ती

कमाई के मामले में चीन में फुस हुई बाहुबली-2 फिर भी वायरल हुई दिल जीत लेने वाली तस्वीर

सात रंगों से सजी है दुनिया की सबसे खूबसूरत नदी

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -