दमोह में बिजली गिरने से मचा हाहाकार, 7 लोगों ने गवाई अपनी जान

Sep 16 2020 08:34 AM
दमोह में बिजली गिरने से मचा हाहाकार, 7 लोगों ने गवाई अपनी जान

सागर: म.प्र. के दमोह जिले में मंगलवार को वर्षा के साथ आकाशीय बिजली गिरने की तीन घटनाओं में कुल 7 लोगों की जान जा चुकी है। इन मृतकों में एक ही परिवार के 3 सदस्य भी मौजूद है, जबकि एक गंभीर रूप से जख्मी कहा जा रहा है। दमोह जिले के पुलिस अधीक्षक हेमंत चौहान ने सूचना देते हुए  कहा कि जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 7 लोगों की जान चली गई है। ये घटनाएं जिले के 3 अलग-अलग स्थानों में हुई हैं।

उन्होंने कहा कि तेजगढ़ पुलिस थाने में आने वाले गांव छोटी लमती में एक खेत में कार्य कर रहे लोगों पर मंगलवार की शाम आकाशीय बिजली गिरने की घटना का मामला तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें 5 लोगों की मृत्यु हुई है, जबकि एक जख्मी हुआ है। इनमें गांव के लखन यादव (35), उसकी पत्नी सावित्री बाई (32) एवं उनके बेटे नरेंद्र (7) और ग्राम छोटी लमती निवासी जालम पुत्र रामलाल आदिवासी (21) एवं प्रेमबाई आदिवासी (50) शामिल हैं।

जंहा इस बारें में उन्होंने बताया कि इस हादसे में लखन यादव का दूसरा बेटा छोटू यादव (12) गंभीर रूप से जख्मी हुआ है। चौहान ने आगे कहा कि हादसे के समय ये सभी लोग खेत में कार्य कर रहे थे। उन्होंने बताया कि जिसके अतिरिक्त, पटेरा पुलिस थाना के गांव सतरिया में वज्रपात से प्रीतम (38) नाम के शख्स की मृत्यु हुई है। जबकि कुंवरपुर गांव में भी आकाशीय बिजली गिरने से गोपाल पटेल (48) की जान चली गई।

कोरोना से रिकवरी में आगे निकला भारत

उत्तराखंड में मिले 1043 नए कोरोना संक्रमित केस, 15 की हुई मौत

पंजाब में नहीं थम रहा कोरोना से मरने वालों का सिलसिला, 70 और मरीजों की गई जान