यूपी में आफत की बारिश, 3 अलग-अलग इलाकों में दीवार ढहने से 7 लोगों की मौत

Jul 21 2021 02:11 PM
यूपी में आफत की बारिश, 3 अलग-अलग इलाकों में दीवार ढहने से 7 लोगों की मौत

सीतापुर: उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में मंगलवार रात हुई भारी बारिश में तीन अलग-अलग इलाकों में दीवार ढहने से एक दंपति समेत कुल 7 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. दीवार के नीचे दब जाने से 2 लोग जख्मी भी हुए हैं, जिनका जिला चिकित्सालय में उपचार चल रहा है. मौके पर प्रशासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया.

जिला अधिकारी के अनुसार, मृतकों के परिवार वालों को आपदा प्रबंधन के तहत शासन की ओर से दी जाने वाली आर्थिक मदद दी जाएगी. इसके निर्देश संबंधित उप जिला अधिकारियों को दे दिए गए हैं. पहला हादसा जिले के मानपुर थाना क्षेत्र के लक्ष्मण नगर गांव में हुआ. यहां सुबह तक़रीबन 4:00 बजे एक मकान की दीवार गिर जाने से घर के भीतर सो रहे 6 लोग उसके मलबे में दब गए. इस हादसे में 4 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि दो लोगों को उपचार के लिए सीतापुर जिला चिकित्सालय के लिए लाया गया है.

वहीं, दूसरी ओर सदरपुर थाना क्षेत्र में भी एक दर्दनाक हादसा मंगलवार रात को हुआ. जहां अपने निर्माणाधीन पीएम आवास योजना के तहत बन रहे घर को छोड़कर अपने कच्चे मकान में आकर लेटे एक दंपति पर उस कच्चे मकान की दीवार गिर गई. इसके मलबे में दबने से उस दंपति की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई. सदरपुर में ही बिलोली गांव में घटित दीवार गिरने की एक अन्य घटना में एक और शख्स की मौत हो गई.

मारुति सुजुकी ने भारत के ग्रामीण बाजारों में 50 लाख की संचयी बिक्री का लैंडमार्क किया पार

असम सीएम हिमंत सरमा ने की 'एमनेस्टी इंटरनेशनल' पर बैन लगाने की मांग, बताया बड़ा कारण

संसाधन जुटाने के लिए पेट्रोल और डीजल उत्पाद शुल्क दरों को किया गया कोलाब्रेट