कोरोना: पाक के 7 मौतों में मचा हाहाकार, संक्रमित लोगों की संख्या एक हज़ार

कोरोना: पाक के 7 मौतों में मचा हाहाकार, संक्रमित लोगों की संख्या एक हज़ार

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की तादाद बढ़ती ही जा रही है. कोरोना से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 1000 के पार जा चुका है. पाकिस्तान में अब तक 7 लोगों की मौत इस वायरस से हो चुकी है. बता दें  कोरोनावायरस महामारी से लड़ने के लिए पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने देश भर में सैन्य चिकित्सा संसाधनों और सेना को तैनात करने का आदेश जारी कर दिया है. 

डॉन न्यूज़ ने इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के महानिदेशक मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार के हवाले से बताया है कि, "पश्चिमी सीमा और नियंत्रण रेखा पर भारी सेना की तैनाती के बाद भी, आर्मी चीफ ने आवश्यकता के मुताबिक, उपलब्ध सैनिकों और सभी चिकित्सा संसाधनों की तैनाती का निर्देश जारी किया है." इस ऐलान के बाद संघीय सरकार ने सभी चार प्रांतों - इस्लामाबाद, गिलगित-बाल्टिस्तान और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सेना की तैनाती की मांग की है. जनरल इफ्तिखार ने अपने बयान में इस बात पर भी बल दिया कि पाबन्दी, नागरिक प्रशासन के सहयोग से पूरी तरह लागू की जाएंगी.

सरकारी निर्देशों के अनुसार, स्कूल, मॉल, सिनेमा, मैरिज हॉल, रेस्तरां और स्विमिंग पूल बंद रहेंगे और किसी भी धार्मिक या सियासी समारोहों की इजाजत नहीं होगी. खाद्य पदार्थों को ले जाने वाले माल वाहक वाहनों को छोड़कर सड़कों पर किसी भी तरह के सार्वजनिक परिवहन की इजाजत नहीं होगी. अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बैन 4 अप्रैल तक लागू रहेगा.

नीचता पर उतरा पाक, साजिश के तहत PoK में शिफ्ट किए 200 'कोरोना' मरीज

चीन और इटली के बाद इस 'देश' में तबाही मचाएगा कोरोना, WHO ने जारी की चेतावनी

इस्लामिक स्टेट का दवा, मोजाम्बिक में गैस परियोजनाओं के पास हुआ हमला