बिहार में YAAS तूफ़ान से 7 लोगों की मौत, सीएम नितीश ने किया 4-4 लाख रुपए मुआवज़े का ऐलान
बिहार में YAAS तूफ़ान से 7 लोगों की मौत, सीएम नितीश ने किया 4-4 लाख रुपए मुआवज़े का ऐलान
Share:

पटना: पश्चिम बंगाल और ओडिशा में तबाही मचाने के बाद चक्रवात यास अब बिहार में कहर बरपा रहा है। अब तक बिहार में चक्रवात यास के चलते कुल सात लोगों की मौत हो गई, जबकि चक्रवाती तूफान के मद्देनजर कम दबाव का क्षेत्र बनने से शुक्रवार को राज्य के ज्यादातर हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश दर्ज की गई।

पटना, दरभंगा, बांका, मुंगेर, बेगूसराय, गया और भोजपुर में तूफ़ान से एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई। एक आधिकारिक बयान में यहां कहा गया कि सीएम नीतीश कुमार ने व्यक्तियों की मौतों पर दुख प्रकट किया है। कुमार ने मरने वालों के परिवारों को चार-चार लाख रुपये का मुआवज़ा देने के आदेश दिए हैं। सीएम नितीश ने साथ ही यह भी निर्देश दिया कि बेगूसराय में चक्रवात से जख्मी चार व्यक्तियों और गया और बांका में एक-एक घायल को उचित चिकित्सा प्रदान की जाए। सीएम नितीश ने बिहार के लोगों से ''मौसम विभाग द्वारा जारी चेतावनियों के मुताबिक, सभी सावधानी बरतने'' की अपील की और आश्वासन दिया कि बिजली और पानी की निर्बाध आपूर्ति तथा वाहनों के आवागमन का सुचारू संचालन सुनिश्चित करने की कोशिश की जा रही हैं।

ओडिशा और पश्चिम बंगाल में बुधवार को दस्तक देने के बाद 26 मई की मध्यरात्रि से भयंकर चक्रवाती तूफान YAAS ने झारखंड और बिहार को प्रभावित किया। चक्रवात की वजह से राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में मध्यम से भारी वर्षा हुई। यहां मौसम कार्यालय के अधिकारी एस के मंडल के मुताबिक, कटिहार और सारण जैसे उत्तर बिहार के जिलों में 200 मिमी के करीब या उससे ज्यादा बारिश हुई। पटना जिले में तेज हवाएं चलने के साथ ही यहां कल से 90 मिमी से ज्यादा बारिश हुई है, जिसके परिणामस्वरूप राजधानी के मुख्य इलाकों समेत कई हिस्सों में भारी जल-जमाव हो गया।

BPCL के निजीकरण को सुगम बनाने के लिए FDI नीति में बदलाव पर विचार कर रही है सरकार

HDFC पर RBI का बड़ा एक्शन, लगाया 10 करोड़ का भारी जुर्माना

शानदार बढ़त पर बंद हुआ बाजार, सेंसेक्स-निफ्टी में आया भारी उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -