पार्टी में ख़त्म हो गई शराब तो लोगों ने पी लिया सैनेटाइजर, 7 की मौत

मॉस्को: कोरोना महामारी के कहर के बीच रूस के एक गांव में हैंड सैनेटाइजर पीने से 7 लोगों की मौत हो जाने का मामला सामने आया है। वहीं, दो लोग कोमा में हैं और इन्हें ICU में रखा गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पार्टी में शराब समाप्त हो जाने के बाद इन लोगों ने सैनेटाइजर पी लिया था। ये घटना गुरुवार को रूस के याकुटिया प्रांत के जिले टैटिंस्की के टोमटोर गांव में हुई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शराब खत्म होने के बाद पार्टी में शामिल 9 लोगों ने शराब खत्म हो जाने के बाद सैनेटाइजर पी लिया था। इस सैनेटाइजर में लगभग  69 प्रतिशत मेथनॉल है जिसका उपयोग महामारी के दौर में हाथ साफ करने के लिए किया जा रहा है। इस घटना में पहले तीन लोगों की मौत हुई। इसमें 41 वर्षीय महिला समेत 27 और 59 साल के दो पुरुष शामिल हैं। इसके बाद 6 अन्य लोगों को आनन-फानन में एयरक्राफ्ट के जरिए प्रांत की राजधानी याकुत्सक ले जाया गया। शुक्रवार को तीन और लोगों की मौत अस्पताल में हो गई। इनकी आयु क्रमश: 28, 32 और 69 साल थी। वहीं, शनिवार को भी एक मौत हुई।

क्षेत्र के एक जांच अधिकारी के मुताबिक, सैनेटाइजर पीने से इनके शरीर में जहर फैल गया था। इस बीच पूरे मामले की तफ्तीश भी शुरू हो गई है और आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। रूस की सरकार लगातार पिछले दिनों में लोगों से सैनेटाइजर नहीं पीने की हिदायत जारी करती रही है।

जल्द ही मिलेगी US कंपनी मॉडर्ना की कोरोना वैक्सीन, इतनी होगी कीमत

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन लगी आग, यहाँ जानिए ताजा भाव

एसबीआई ने किया 42 करोड़ ग्राहकों को अलर्ट, आज नहीं मिल सकेंगी ये सुविधाएं

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -