मुजफ्फरपुर मामला अपडेट: 7 बिंदु में जानिए दिन भर का घटनाक्रम
मुजफ्फरपुर मामला अपडेट: 7 बिंदु में जानिए दिन भर का घटनाक्रम
Share:

पटना: बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह दुष्कर्म मामले में बिहार हाई कोर्ट ने सीबीआई को 2 हफ्ते में पुरे मामले की जांच कर रिपोर्ट पेश करने  के निर्देश दिए हैं, साथ ही अदालत ने राज्य सरकार से बालिका गृह की पीड़ित लड़कियों के पुनर्वास सम्बन्धी जानकारी मांगी है. 

1 - इससे पहले पटना हाई कोर्ट ने राज्य सरकार की अपील को स्वीकार कर लिया है. राज्य सरकार ने लिखित रूप से आवेदन करके उच्च न्यायालय से गुजारिश की थी कि मुजफ्फरपुर मामले की सीबीआई जांच, हाई कोर्ट की निगरानी में हो और अदालत इसकी जल्द सुनवाई करे.

2 - प्रेस इनफार्मेशन ब्यूरो की एक टीम मामले की जांच करने बृजेश ठाकुर के समाचार पत्र कार्यालय पहुंची, बता दें कि ब्रजेश ठाकुर इस मामले में मुख्य आरोपी हैं.

बालिका गृह कांड : अकेला मुजफ्फरपुर नहीं, पूरे बिहार में इन 15 संस्थाओं में पसर रही हैं दरिंदगी

3 - एक प्रेस वार्ता के दौरान नितीश कुमार ने कहा कि मामले कि जांच सीबीआई द्वारा पटना उच्च अदालत की निगरानी में की जानी चाहिए. 

4 - मुजफ्फरपुर मामले पर विपक्ष द्वारा निकले गए कैंडल मार्च पर नितीश कुमार ने कहा है कि विपक्ष ने इस गंभीर मामले को भी राजनीति में लपेट लिया. नितीश ने कहा कि जिनके खिलाफ महिलाओं से दुर्व्यवहार के मामले दर्ज हैं, वे मुजफ्फरपुर के लिए हाथों में मोमबत्ती लेकर खड़े  हैं. 

मुजफ्फरपुर बालिका गृह: नशे की दवाई देकर ब्रजेश करता था दुष्कर्म

5 - पटना अदालत ने सीबीआई और राज्य सरकार से मुजफ्फरपुर मामले में जल्द से जल्द विस्तारपूर्वक रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए हैं.

6 - इस मामले में समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा और उनके पति पर भी आरोप लगे हैं, इन्ही आरोपों के चलते बीजेपी सांसद गोपाल नारायण सिंह ने उनसे जांच पूर्ण होने तक अस्थाई तौर से इस्तीफा देने को कहा है. गोपाल ने नितीश कुमार से भी अनुरोध किया कि वे मंजू को जांच पूरी होने तक निलंबन का आदेश दें.

मुजफ्फरपुर यौन शोषण: FIR भी प्रोजेक्ट भी, आखिर क्या चाहती है सरकार ?

7 - 3 मेडिकल विशेषज्ञों की एक टीम शहीद खुदीराम बोस सेंट्रल जेल पहुँच चुकी है, जहाँ मामले के मुख्य आरोपी बृजेश ठाकुर की मेडिकल जांच की जाएगी. 

खबरें और भी:-​

मुजफ्फरपुर: शेल्टर होम केस में CBI जांच के आदेश

नोएडा से 2 बांग्लादेशी आतंकी गिरफ्तार...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -