हिमाचल में  बारिश का कहर, बाढ़ के कारण हुई 7 लोगों की मौत
हिमाचल में बारिश का कहर, बाढ़ के कारण हुई 7 लोगों की मौत
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में बुधवार को भारी बारिश और अचानक आई बाढ़ के कारण  सात लोगों के मारे जाने की खबर है।

 

Koo App
खराब मौसम के चलते जिला शिमला और कुल्लू में भूस्खलन से लोगों के हताहत होने की सूचना अत्यंत दुःखद है। ईश्वर दिवंगत आत्माओं को शांति एवं शोकग्रस्त परिवारजनों को संबल प्रदान करें। प्रदेशवासियों से आग्रह है कि बरसात के मद्देनजर भूस्खलन संभावित क्षेत्रों तथा नदी-नालों के करीब न जाएं। खराब मौसम को देखते हुए अनावश्यक सफर से बचें। सरकार और प्रशासन का सहयोग करें।
 
- Jairam Thakur (@jairamthakurbjp) 6 July 2022

इसके अलावा, क्षेत्र में मलाना बिजली परियोजना में 25 से अधिक श्रमिकों को  बचाया गया । उन्होंने दावा किया कि कम से कम चार लोगों के बह जाने और जिले के मणिकरण में पार्वती नदी पर बने पुल के बादल फटने से अचानक आई बाढ़ के कारण बहने का संदेह है।

इसके अलावा कुल्लू जिले के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश के बीच तीन लोगों के डूबने की आशंका है.राज्य  आपदा प्रबंधन के निदेशक सुदेश मोख्ता ने बताया कि कुल्लू जिले की चललाल पंचायत के चोझ गांव में सुबह करीब छह बजे बादल फटने के बाद चार से छह लोगों के अब भी लापता हैं. कुल्लू के पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा ने कहा कि बादल फटने से पार्वती नदी पर पुल को भी नुकसान पहुंचा है।

लारजे और पंडोह बांधों के फ्लडगेट खोले जा रहे हैं, और आस-पास के समुदायों के निवासियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। राहत और बचाव कार्य प्रगति पर है।

वाराणसी में अखिल भारतीय शिक्षा समागम का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

अग्निपथ का 'विरोध' भी साजिश ही निकला ! युवाओं के आवेदनों ने तोड़े अब तक के सभी रिकॉर्ड

झोपड़ी में केवल 2 बल्ब, और बिजली बिल 1 लाख का...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -