दिल्ली में आज से 7 दिन का कर्फ्यू, बेकाबू कोरोना के चलते लिया गया फैसला
दिल्ली में आज से 7 दिन का कर्फ्यू, बेकाबू कोरोना के चलते लिया गया फैसला
Share:

नई दिल्ली: देश में बढ़ रहे कोरोना के प्रकोप को देखते हुए आज देश की राजधानी दिल्ली में 7 दिनों का कर्फ्यू लागू होने जा रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में एक सप्ताह का कर्फ्यू लगाया जाएगा। इतना ही नहीं आज सीएम अरविंद केजरीवाल भी इसका ऐलान कर सकते हैं।

दिल्ली में रविवार को कोरोना के एक दिन में सबसे ज्यादा 25,462 नए केस दर्ज किए गए हैं और संक्रमण की दर बढ़कर 29.74 फीसद हो गई। संक्रमण की दर 29.74 फीसद होने का मतलब है कि दिल्ली में करीब प्रत्येक तीसरा नमूना संक्रमित पाया जा रहा है। यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग की तरफ से साझा किए गए आंकड़ों से मिली है। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में बीते 24 घंटे में संक्रमण से 161 और मरीजों की जान चली गई। इससे एक दिन पहले कोरोना के 24,375 नए केस दर्ज किए गए थे और 167 मरीजों की मौत हुई थी।

ताजा बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में ये नए मामले सामने आने से देश की राजधानी में संक्रमितों की अब तक की कुल तादाद बढ़कर 8,53,460 हो गई है, वहीं मरने वालों की तादाद बढ़कर 12,121 हो गई है। बुलेटिन में कहा गया है कि एक दिन पहले कुल 85,620 जांच की गई थीं, जिनमें 56,015 RTPCR जांच और 29,605 रैपिड एंटीजन टेस्ट शामिल हैं। बुलेटिन में कहा गया है कि अभी तक दिल्ली में 7.66 लाख से ज्यादा मरीज रोगी ठीक हो गए हैं। वहीं, एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 74,941 हो गई है जो एक दिन पहले 69,799 थी।

स्पाइसजेट और इंडिगो के बाद अब एयरएशिया भी यात्रा की दिनांक का करेगी पुनर्निर्धारण

प्रमुख ब्रोकरेज ने भारत के सकल घरेलू उत्पाद के पूर्वानुमान को किया डाउनग्रेड

नितिन गडकरी का बड़ा बयान, कहा- "भारत जल्द ही दुनियाभर में बन जाएगा पहला इलेक्ट्रिक वाहन... "

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -