हॉस्पिटल में ऑक्सीजन के लिए तड़प रहे थे मरीज, रास्ता भटक गया टैंकर, एक साथ 7 की मौत

May 10 2021 12:26 PM
हॉस्पिटल में ऑक्सीजन के लिए तड़प रहे थे मरीज, रास्ता भटक गया टैंकर, एक साथ 7 की मौत

हैदराबाद: हैदरबाद के एक सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण कोरोना के 7 मरीजों की जान चली गई. ये घटना सरकारी अस्पताल किंग कोटी की है. इस अस्पताल में ऑक्सजन की काफी शॉर्टेज थी. ऑक्सीजन की नई खेप लेकर एक टैंकर अस्पताल के लिए रवाना हुआ था, किन्तु टैंकर का ड्राइवर रास्ता भटक गया. वो सही वक़्त पर ऑक्सीजन लेकर अस्पताल नहीं पहुंच पाया. 

वहीं, अस्पताल में ऑक्सीजन की किल्लत को लेकर कोहराम मचा हुआ था. लोग ड्राइवर की प्रतीक्षा कर रहे थे. धीरे-धीरे ICU में ऑक्सीजन सप्लाई का प्रेशर घटने लगा. मरीजों की सांसें उखड़ने लगी. थोड़ी ही देर में ऑक्सीजन का सप्लाई लेवल खतरे से नीचे पहुँच गया और  देखते ही देखते रविवार को इस अस्पताल में 7 मरीजों ने दम तोड़ दिया. रिपोर्ट के मुताबिक, अस्पताल के ऑक्सीजन टैंक में  दोपहर से ही ऑक्सीजन का प्रेशर कम दिखा रहा था. अस्पताल के अधिकारियों ने फ़ौरन टैंक को भरने का निर्देश दिया. मगर ऑक्सीजन को लेकर आ रहा टैंकर ड्राइवर रास्ता भटक गया. 

हैदराबाद के नायारणगुड़ा पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद टैंकर को ढूंढ निकाला, लेकिन जब तक टैंकर ऑक्सीजन लेकर अस्पताल पहुंचता तबतक देर हो चुकी थी और 7 मरीजों की जान जा चुकी थी.

क्या कोरोना वैक्सीन पर से हटेगा GST? वित्त मंत्री सीतारमण ने दिया जवाब

महाराष्ट्र में 100 का पार हुआ पेट्रोल का दाम, जानें क्या है आज का भाव

विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक: मई 1 से अब तक भारतीय शेयरों में इतने करोड़ का हुआ निवेश