देश में फिर बढ़े कोरोना मामले, 24 घंटों में सामने आए इतने संक्रमित केस
देश में फिर बढ़े कोरोना मामले, 24 घंटों में सामने आए इतने संक्रमित केस
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी का प्रकोप अभी बना हुआ है, भारत में बुधवार मतलब 15 दिसंबर, 2021 की प्रातः तक बीते 24 घंटे में 6,984 नए कोरोना मामले सामने आए हैं, जो कि कल के मामलों से 20.7 प्रतिशत अधिक हैं. बता दें कि मंगलवार को 5,784 नए केस दर्ज किए गए थे. ये मामले 571 दिनों में एक दिन में दर्ज होने वाले सबसे कम कोरोना के नए मामले थे. 

आपको बता दें, 8,168 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ भी हुए तथा 247 रोगियों की मौत हुईं. वहीं कुल 87,562 लोग उपचार करा रहे हैं. जिसके पश्चात् 3,41,46,931 लोग कोरोना से स्वस्थ हुए और मरने वालों का आँकड़ा 4,76,135 हो गया. वही बात यदि टीकाकरण की कि जाए तो कुल 1,34,61,14,483 लोगों का टीकाकरण किया गया. वही ओमीक्रॉन वेरिएंट को लेकर निरंतर सतर्कता बरतना बहुत आवश्यक है क्योंकि विश्व स्वास्थ्य संघठन (WHO) का कहना है कि इतनी तेजी से किसी भी वेरिएंट को उन्होंने फैलते हुए नहीं देखा है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा कि ओमीक्रॉन वेरिएंट अधिकांश देशों में हो सकता है. अब तक 77 देशों ने ओमीक्रॉन के मामलों की खबर दी है.

वही कल राजस्थान तथा दिल्ली से ओमीक्रॉन के 4-4 नए मामले सामने आने के पश्चात् अब भारत में ओमीक्रॉन वेरिएंट के मामलों का कुल आँकड़ा 49 हो गया है. राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि ओमीक्रॉन के 4 और केस सामने आए हैं. इनकी स्थिति फिलहाल स्थिर है. वहीं बीते ओमीक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित रोगियों की रिपोर्ट भी अब नकारात्मक आ गई है. प्रदेश से अब तक 13 ओमीक्रॉन के केस सामने आ चुके हैं. वहीं दिल्ली में ओमीक्रॉन के 4 नए केस सामने आने के पश्चात् अब प्रदेश में इसका कुल आँकड़ा 6 हो गया है.

BCCI ने कोहली को बताया स्वार्थी, रोहित के साथ सुलह कराने के लिए निकाला ये रास्ता

40 साल में पहली बार भारतीय PM जा सकते हैं कुवैत, इन मुद्दों पर रहेगा फोकस

16, 17 दिसंबर को बैंक यूनियन ने हड़ताल का आह्वान किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -