68 विजेताओं ने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार का किया बहिष्कार
68 विजेताओं ने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार का किया बहिष्कार
Share:

65वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह का आयोजन आज शाम 5.30 बजे विज्ञान भवन दिल्ली में होगा. जहाँ पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद पुरुस्कार विजेताओं को सम्मानित करने वाले हैं पर समारोह से पहले इस पर विवाद हो गया. खबर है कि इस समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद केवल 11 लोगों को ही पुरस्कार प्रदान करेंगे. इस बात पर नाराज 60 से अधिक विजेताओं ने पुरस्कार लेने से इंकार कर दिया है. 

बता दें कि 65वें नेशनल फिल्म अवार्ड्स समारोह में 137 विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा पर अब विवाद गहराता हुआ नज़र आ रहा है. समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद केवल 11 लोगों को ही पुरस्कार प्रदान करने की खबर के बाद यह विवाद बड़ा है. जिसमें 60 से अधिक विजेताओं ने समारोह में शामिल होने से माना कर दिया है. इनमें सिंगर साशा तिरुपति ने कहा है कि वे इस सरकार के इस फैसले से अपमानित महसूस कर रही हैं. नेशनल फिल्म अवार्ड विजेता सिंगर साशा तिरुपति उन विजेताओं में से हैं जिन्हें राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के हाथों सम्मान नहीं मिलेगा. साशा का कहना है कि वे काफी ‘अपमानित’ महसूस कर रही हूं और पुरस्कार का पूरा रोमांच ही खत्म हो गया है. 

इस मामले पर राष्ट्रपति के प्रेस सचिव अशोक मलिक ने कहा कि राष्ट्रपति सभी पुरस्कार कार्यक्रमों और दीक्षांत समरोहों में अधिकतम एक घंटे रूकते हैं. यह प्रोटोकाल उनके पदभार ग्रहण करने के समय से ही चला आ रहा है. इस बारे में सूचना और प्रसारण मंत्रालय को कई सप्ताह पहले ही अवगत करा दिया गया था और मंत्रालय को इसकी जानकारी थी. उन्होंने कहा कि अंतिम समय में इस तरह से सवाल उठाने से राष्ट्रपति भवन आश्चर्यचकित है.

बता दें कि 65वें नेशनल फिल्म अवार्ड्स में जिन 11 विजेताओं को राष्ट्रपति रमानाथ कोविंद पुरस्कार देने वाले हैं उनकी सूची नीचे दी गयी है.

दादासाहेब फाल्‍के पुरस्‍कार : विनोद खन्ना
बेस्‍ट फीचर फिल्‍म: विलेज रॉकस्‍टार
बेस्‍ट एक्‍ट्रेस : श्रीदेवी (मॉम)
बेस्‍ट एक्‍टर: रिद्धि सेन (नगरकीर्तन)
बेस्‍ट डायरेक्‍टर: नागराज मंजुले
राष्‍ट्रीय एकता पर बनी फीचर फिल्‍म को नर्गिस दत्त अवॉर्ड : धप्‍पा
सिनेमा पर बेस्‍ट बुक: मातामगी मनीपुर
बेस्‍ट जसारी फिल्‍म: सिंजर
बेस्‍ट मेल प्‍लेबैक सिंगर: के जे यसुदास
बेस्‍ट म्‍यूजिक डायरेक्‍शन: ए आर रहमान
बेस्‍ट डायरेक्‍शन: जयराज

हिंदी गाना गाकर एक बार फिर वायरल हुई प्रिया प्रकाश

ऑरेंज गाउन में बला की खूबसूरत नजर आई सोनाक्षी सिन्हा

पति और बेटे संग हॉलिडे एन्जॉय कर रही हैं शिल्पा शेट्टी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -