स्पेन में बढ़ा कोरोना का कहर, एक दिन में हुई 600 से अधिक मौतें
स्पेन में बढ़ा कोरोना का कहर, एक दिन में हुई 600 से अधिक मौतें
Share:

वाशिंगटन: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 69000 से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. 

स्‍पेन में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. स्‍पेन में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस से 674 लोगों की मौत हो गई है जिसके साथ देश में मरने वालों का आंकड़ा 12,418 पर पहुंच गया है. देश के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक, संक्रमितों की संख्‍या में 4.8 फीसद बढ़कर 130,759 पर पहुंच गई है. वहीं समाचार एजेंसी के मुताबिक दुनियाभर में कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्‍या 12,06,480 हो गई है जबकि अब तक 65,272 लोग इस महामारी से जान गवां चुके हैं. हालांकि, दुनियाभर में अब तक 233,300 लोग ठीक भी हो चुके हैं. 

तुर्की ने अनिवार्य किया फेस मास्क का प्रयोग: समाचार एजेंसी के मुताबिक, मुल्क में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए तुर्की की सरकार ने शनिवार से कई नए नियम लागू किए. राष्ट्रपति रेसेप तैय्यप एर्दोगन ने एलान किया है कि अब कोई भी व्यक्ति बिना मास्क लगाए घर से बाहर न निकले. देश की व्यावसायिक राजधानी इस्तांबुल समेत 31 शहरों में वाहनों की आवाजाही पर अगले 15 दिनों के लिए रोक लगा दी गई है. सरकार 20 वर्ष से कम और 65 वर्ष से ज्यादा उम्र वालों के बाहर निकलने पर पहले ही रोक लगा चुकी है. देश का व्यस्त ट्राम परिवहन भी सोमवार से बंद रहेगा.

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले इस शख्स को पुलिस ने मारी गोली

इस देश ने कोरोना संक्रमण पर लगाई लगाम

कोरोना संक्रमण फैलने के दौरान चीन से अमेरिका में दाखिल हुए थे 4 लाख लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -