तालिबान की कैद से आज़ाद हुए 67 अफगानी सैनिक
तालिबान की कैद से आज़ाद हुए 67 अफगानी सैनिक
Share:

तालिबान के जेल में बंद 67 अफगानी सैनिको और पुलिस के अधिकारियों को अफगान सुरक्षा बलों ने आजाद करा लिया. एक समाचार एजेंसी ने जानकारी दी कि, अफगानी रक्षा मंत्रालय ने जानकारी देते हुए मीडिया को बताया कि, अफगानी सेना ने बचाव अभियान चलाते हुए 67 सैनिकों को तालिबानी जेल से आजाद करा लिया. बगराम जिले में यह अभियान चलाया गया था.

वहीँ जानकारी देते हुए रक्षामंत्रालय ने बताया कि रिहा करवाए गए 20 लोगों को कंधार प्रांत के समीप ले जाय गया है शेष लोगों को भी जल्दी ही यहाँ पंहुचा दिया जाएगा. गौरतलब है कि हेलमंड प्रांत के अधिकतर इलाकों पर तालिबान का नियंत्रण है. वहीँ आतंकवादियों द्वारा बंधक बने लोगो को आजाद कराने के लिए अफगान सेना लगातार इस तरह के अभियान चलाती रहती है और उन्हें आज़ाद करवाती है.

साल 2015 के शुरूआती महीने में नाटो के लड़ाकू मिशन के सामप्त होने के बाद से ही अफगानिस्तान में हिंसा बढ़ी है और विद्रोहियों का अफगान पर कब्ज़ा बढ़ता जा रहा है. वहीँ जानकारी के मुताबिक अफगान सरकार के पास महज़ देश का 57% हिस्सा ही बचा है बाकी के हिस्से पर विद्रोहियों का कब्ज़ा हो चुका है. अफगान पुनर्निर्माण के विशेष महानिरीक्षक ने जानकारी देते हुए कहा कि, मौजूदा स्थिति में 14 में से 9 जिलों पर तालिबान का कब्ज़ा है या फिर उसका खतरा बना हुआ है.

मोदी विरोधी नारों से गूंजी लन्दन की गलियां

चीन के जल रक्षण क्षेत्र में दाखिल हुआ अमेरिका का नौसैनिक पोत, चीन की चेतावनी

आपसी दुश्मनी में, लाखों बच्चे कुपोषित और भुखमरी के शिकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -