दिल्ली की जेलों में तेजी से फैल रहा कोरोना, 66 कैदी और 48 कर्मचारी मिले संक्रमित
दिल्ली की जेलों में तेजी से फैल रहा कोरोना, 66 कैदी और 48 कर्मचारी मिले संक्रमित
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की जेलों में कोरोना वायरस संक्रमण एक बार फिर तेजी से फैलने लगा है। दिल्ली तीन जेलों में अब तक 66 कैदी और 48 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अधिकारियों ने मंगलवार को इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि जेल प्रशासन ने कैदियों और कर्मचारियों की देखरेख के लिए चार कमिटियां गठित की हैं।

दिल्ली कारागार के महानिदेशक संदीप गोयल ने बताया है कि किसी भी संक्रमित की हालत नाजुक नहीं है। हम कोरोना वायरस संबंधी सभी एहतियाती कदम उठा रहे हैं। जेल प्राधिकारियों द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, सोमवार तक पॉजिटिव पाए गए 66 कैदियों में से 42 तिहाड़ और 24 मंडोली जेल से मिले हैं। वहीं, कोरोना पॉजिटिव पाए गए 48 कर्मचारियों में से तिहाड़ के 34, मंडोली जेल के आठ और रोहिणी जेल के छह कर्मचारी हैं।

प्राधिकारियों ने जानकारी दी है कि तिहाड़, मंडोली और रोहिणी जेल परिसर में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए कारागार डिस्पेंसरी को 'कोविड देखभाल केन्द्र' में बदल दिया गया है। तिहाड़ में स्थापित एक ऑक्सीजन संयंत्र भी जल्द काम करना चालू कर देगा। उन कैदियों के लिए कई 'मेडिकल आइसोलेशन सेल' स्थापित किए गए हैं, जिनमें संक्रमण के हल्के लक्षण हैं। वहीं, जिन मरीजों में संक्रमण का कोई भी लक्षण नहीं है, उनके लिए कारागार परिसर में ही अलग से आइसोलेशन रूम तैयार किए गए हैं।

'साहब मेरी पत्नी बीड़ी पीती है, तलाक करा दो..', SSP ऑफिस पहुंचकर बोला पति

पेमा खांडू के इस्तीफे के लिए एएनवाईए ने ईटानगर के बंद का आह्वान किया

'भारत में भांग पर पूर्ण प्रतिबंध नहीं..', दिल्ली हाई कोर्ट में बोली केंद्र सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -