भोपाल की चिंता बढ़ी, 65 फीसदी मरीज बिना कोई कोरोना लक्षण वाले
भोपाल की चिंता बढ़ी, 65 फीसदी मरीज बिना कोई कोरोना लक्षण वाले
Share:

मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है. कोरोना संक्रमण से इंदौर सबसे ज्यादा प्रभावित हो रहा है. वहीं, राजधानी भोपाल का भी यही हाल है. राजधानी में अब तक मिले कोरोना मरीजों में 65 फीसदी ऐसे मरीज सामने आए हैं, जिनमें वायरस के लक्षण नहीं होने के बाद भी वे संक्रमित पाए गए है.

बता दें की केवल 35 फीसदी मरीजों में ही सर्दी-खांसी, बुखार, सांस लेने में तकलीफ जैसे लक्षण पाए गए. स्वास्थ्य विभाग ने बताया है कि 80 फीसदी संक्रमित लोग ऐसे हैं, जिनमें पहले से कोई दूसरी बीमारी मौजूद नहीं है. संक्रमित मरीजों की उम्र को लेकर बताया गया कि सबसे ज्यादा 30 फीसदी मरीज 31 से 40 वर्ष के बीच के हैं. वहीं, 17 फीसदी मरीजों की उम्र 21 से 30 वर्ष के बीच हैं.

जानकारी के लिए बता दें की शनिवार को इंदौर में कोरोना के 91 नए मरीज सामने आए. एमजीएम मेडिकल कॉलेज की रिपोर्ट में 441 सैंपल में से 350 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई. इस तरह शहर में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1176 हो गई. दूसरी तरफ, मध्यप्रदेश इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन ने पीथमपुर के 96 बड़े और मध्यम उद्योगों को उत्पादन शुरू करने की इजाजत दे दी.

अस्पातल की लापरवाही आई सामने, गजल गायक की दो दिन बाद कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव

भोपाल के जावेद ने पेश की इंसानियत की खूबसूरत मिसाल, चार दिन की बच्ची की बचाई जान

इंदौर में सीबी नेट मशीन से कोरोना संदिग्धों की जांच हुई शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -