देश भर में 642 लोगों ने 'कोरोना' को दी मात, 239 मरीजों ने गँवाई जान
देश भर में 642 लोगों ने 'कोरोना' को दी मात, 239 मरीजों ने गँवाई जान
Share:

नई दिल्ली: चीन के वूहान शहर से दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस ने कई देशों में भारी तबाही मचाई है। वहीं भारत में भी कोरोना वायरस का कहर दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। देश में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों में प्रति दिन इजाफा देखने को मिल रहा है। अब तक देश में 7447 से अधिक लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। 

वहीं 239 लोगों की अब तक जान भी इस वायरस के संक्रमण की वजह से जा चुकी है। देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन लागू किया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने मीडिया को इस बीमारी से ठीक हुए लोगों की जानकारी देते हुए बताया है कि अब तक 642 लोग इस महामारी से ठीक हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को इस वायरस के 1035 नए मामले सामने आए हैं, जिससे देशभर में कुल मामले बढ़कर 7447 हो गए हैं ।

उन्होंने बताया कि कल 40 नई मौतें हुए हैं जिससे मरने वालो की तादाद बढ़कर 239 मौतें हो चुकी हैं। कोरोना वायरस से बचने के लिए भारत ने तेजी से तैयारी की है। देश में 586 कोरोना समर्पित अस्पताल और 1 लाख से ज्यादा आइसोलेशन बेड और 11,500 ICU बेड हैं। गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव, पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने कहा कि आज गृह मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र भेजकर आग्रह  किया है कि डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को आवश्यकता के मुताबिक सुरक्षा प्रदान करें।

कोरोना से लड़ने के लिए EPFO से निकासी जारी, 10 दिनों के अंदर निपटाए 1.37 लाख निकासी दावे

अगर लॉकडाउन में कंपनीयों ने कर्मचारीयों का काटा या रोका वेतन तो, सरकार कर देगी ऐसा हाल

कोरोना और तब्लीगी जमात को लेकर 'सीताराम येचुरी' ने बोली यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -