63 के हुए सीएम रघुबर, पीएम ने दी बधाई

धनबाद: झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने आज 63 साल के हो गए हैं. उनके 63 वें जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गृहमंत्री राजनाथ सिंह सहित कई नेताओं ने ट्वीट कर रघुवर को बधाई दी है. सीएम रघुबर ने इस मौके पर सभी को शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद् दिया है. उन्होंने पीएम को विशेष तौर पर धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा है कि पीएम की शुभकामनाएं प्रेरणा प्रदान करती हैं .

उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि पीएम मोदी देश के लिए समर्पित हैं, वे बिना रुके, बिना थके देश के विकास के लिए काम करते रहते हैं, उनके नेतृत्व में झारखण्ड सहित सभी राज्यों का विकास हो रहा है. अपने पिता के 63 वें जन्मदिन पर रघुवर के पुत्र ललित दास ने पहाड़ी मंदिर में केक काट कर उनके जन्मदिन का जश्न मनाया. झारखण्ड के सीएम बने रघुबर का बचपन बहुत आभाव में गुजरा है. लेकिन उन्होंने हिमत नहीं हारी और अपनी शिक्षा पूर्ण की. उन्होंने जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज से बीएससी और विधि स्नातक की परीक्षा पास की.

रघुवर दास झारखंड के पहले गैर आदिवासी मुख्यमंत्री हैं, वे वर्ष 1977 में जनता पार्टी के सदस्य बने. वर्ष 1980 में भाजपा की स्थापना के साथ ही उन्होंने सक्रिय राजनीति में कदम रखा. वर्ष 1995 में पहली बार जमशेदपुर पूर्व से विधानसभा का चुनाव लड़ा और विधायक बने. तब से लगातार पांचवीं बार उन्होंने इसी क्षेत्र से विधानसभा चुनाव जीता है, तत्कालीन बिहार के जमशेदपुर पूर्व से वर्ष 1995 में उनका टिकट भाजपा के प्रसिद्ध विचारक गोविंदाचार्य ने तय किया था. 

झारखण्ड में गिरी बिजली, 7 की जान निकली

10 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

झारखण्ड: माओवादियों का शिकार हुआ एक और निर्दोष

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -