63 प्रतिशत भारतीय साइबर हमले की चपेट में - रिपोर्ट

आज के समय में जहाँ सोशल नेटवर्किंग अकॉउंट के साथ साथ आपके लैपटॉप या कंप्यूटर को हैक कर लिया जाता है. वही कई बार इसके द्वारा आपकी निजी जानकारी भी चुराई जा सकती है. हम आपको बता दे कि सोशल नेटवर्किंग अकॉउंट, लैपटॉप या कंप्यूटर के अलावा आपके जीमेल आदि को भी हैक किया जा सकता है.  इसके द्वारा आपकी सारी निजी जानकारी को खतरा हो सकता है. हाल में जीमेल अकॉउंट को हैक करने के बहुत सारे मामले सामने आये है जिसमे फिशिंग स्कैम के जरिए आपके जीमेल अकॉउंट को हैक कर लिया जाता है. वही इससे जुडी एक रिपोर्ट पेश की गयी है, जिसमे कुछ आंकड़े दिए गए है. 

आंकड़ो की बात करे तो 63 प्रतिशत भारतीय साइबर खतरे के शिकार होते हैं. जिनको विभिन्न प्रकार के तरीको से हैकिंग का शिकार बना लिया जाता है. वही हाल में सुरक्षित इंटरनैट दिवस के मौके पर दुनिया की सबसे बड़ी सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने डिजीटल सिविलिटी इंडैक्स ने परिक्षण के दौरान कुछ आंकड़े पेश किये है, जिसमे 63 प्रतिशत भारतीय इससे प्रभावित बताये गए है. 

रिपोर्ट में बताया गया है कि डिजीटल सिविलिटी इंडैक्स के जरिए 14 देशों में किए गए सर्वेक्षण के अनुसार 63 प्रतिशत भारतीयों ने ऑनलाइन खतरे का सामना किया है. इसके साथ ही सायबर सुरक्षा व साइबर बीमा की मांग को भी देखा गया है. 

आज के बाद नही कर पाएंगे इस वर्जन पर Gmail अकाउंट लॉगइन

सावधान: फर्जी ई-वॉलेट से हो सकते है आप ठगी के शिकार

सावधान: हैकरों द्वारा होटल लॉक सिस्टम को भी किया जा सकता है हैक

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -