दिल्ली में Omicron का विस्फोट, आज से नाईट कर्फ्यू... क्या थमेगी संक्रमण की रफ़्तार ?
दिल्ली में Omicron का विस्फोट, आज से नाईट कर्फ्यू... क्या थमेगी संक्रमण की रफ़्तार ?
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR सहित पूरे देश में कोरोना के नए और खतरनाक वैरिएंट Omicron के मामलों में बेतहाशा वृद्धि देखने को मिल रहा है। ताजा आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे दौरान राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में Omicron के 63 नए मामले दर्ज किए गए हैं, इसके बाद दिल्ली में इस नए वैरिएंट से पीड़ित मरीजों की तादाद 142 पहुंच गई है। वहीं, Omicron वैरिएंट के नए मामलों में दिल्ली ने महाराष्ट्र को भी पीछे छोड़ दिया है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में कोरोना के नए Omicron वैरिएंट के बढ़ते मामलों के बीच सोमवार रात से अगले आदेश तक नाइट कर्फ्यू लागू होने जा रहा है। रात 11 बजे से अगले सुबह 5 बजे तक दिल्ली में हर दिन नाइट कर्फ्यू रहेगा, इस दौरान केवल जरूरी कार्य से संबंधित लोगों को ही सड़कों पर आवागमन की अनुमति होगी। दिल्ली में सक्रिय मरीजों की तादाद 934 से बढ़कर 1103 हो गई है। पांच दिसंबर को जब दिल्ली में Omicron का पहला केस दर्ज किया गया था, तब उस दिन 370 एक्टिव केस थे। इस लिहाजा से तीन हफ़्तों में सक्रिय मरीज लगभग तीन गुना बढ़ गए हैं।

मौजूदा समय में 230 मरीज अस्पतालों में एडमिट हैं, जो कुल सक्रिय मरीजों का 20.85 फीसद है। बाकी मरीज होम आइसोलेशन में हैं। लिहाजा अभी अस्पतालों में मरीजों का कोई खास दबाव नहीं है, किन्तु कोरोना का संक्रमण बढ़ता रहा तो अस्पतालों में मरीजों का दबाव बढ़ने की आशंका है।

तमाम कोशिशों के बाद भी पाकिस्तान हमारी 1 इंच जमीन नहीं ले सकता - गुलाम नबी आज़ाद

म्यांमार के कायाह में बच्चों और महिलाओं सहित 30 से अधिक की मौत, शव जलाए गए

बड़ी खबर: 14 वर्ष के अमन राज सिंह ने जीती नेशनल घुड़सवारी प्रतोयोगिता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -