आईएनएक्स मीडिया मामले में फंसे चिदंबरम पर NSEL का मुकदमा, 10 हज़ार करोड़ का घोटाला
आईएनएक्स मीडिया मामले में फंसे चिदंबरम पर NSEL का मुकदमा, 10 हज़ार करोड़ का घोटाला
Share:

नई दिल्ली: 63 मून्स टेक्नोलॉजिज ने कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और दो अन्य अगसरों को लीगल नोटिस पहुँचाया है। कंपनी ने कहा है कि वो एनएसईएल घोटाले में हुए 10,000 करोड़ रुपए के नुकसान की भरपाई के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाने के विकल्प पर विचार कर रही है। दरसअल, 63 मून्स कंपनी का नाम पहले फाइनैंशियल टेक्नोलॉजिज लिमिटेड (एफटीआईएल) था। कंपनी और इसके कुछ अफसर 5,600 करोड़ रुपये के घोटाले में कई जांच एजेंसियों की नज़र में हैं। इसमें कंपनी के संस्थापक जिग्नेश शाह का भी नाम हैं।

भाजपा-शिवसेना के गठबंधन पर राणे का प्रहार, कहा दोनों को झेलना पड़ेगा नुकसान

63 मून्स के चेयरमैन वेंकटचारी ने जानकारी देते हुए कहा है कि पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम, वित्त मंत्रालय के पूर्व अतिरिक्त वित्तीय सचिव के पी कृष्णन और वायदा बाजार आयोग के पूर्व चेयरमैन रमेश अभिषेक पर कथित रूप से कंपनी के शेयर होल्डर्स को नुकसान पहुंचाने की वजह से कानूनी नोटिस भेजा गया है। 2013 में जब नैशनल स्पॉट एक्सचेंज लिमिटेड (NSEL) में हुआ पेमेंट घोटाला उजागर हुआ था, उस समय चिदबंरम वित्त मंत्री थे। अब वायदा बाजार आयोग को सेबी के साथ विलय किया जा चुका है और अभिषेक वर्तमान में डिपार्टमेंट फॉर प्रोमोशन ऑफ इंडस्ट्री एंड इंटरनल ट्रेड (डीपीआईटी) में सचिव हैं। वहीं कृष्णन स्किल डिवेलपमेंट एंड आंत्रप्रेन्योरशिप के सचिव हैं। 

इमरान खान का छोटा मुँह बड़ी बात, कहा -अगर भारत ने हमला किया तो देंगे करारा जवाब

वेंकटचारी ने कहा है कि कंपनी ने इन तीनों के विरुद्ध कथित रूप से ''शक्ति का गलत इस्तेमाल करते हुए 63 मून्स के खिलाफ बेजा कार्रवाई'' को लेकर सीबीआई में आपराधिक शिकायत दर्ज करवाई है। वेंकटचारी ने दावा किया है कि तीनों ने कथित रूप से ''संकट को बढ़ाने में अहम् भूमिका निभाई है और एफटीआईएल के ईकोसिस्टम को बर्बाद किया है, ताकि प्रतिस्पर्धी नैशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) को लाभ पहुंचाया जा सके और इस कारण से 63 मून्स के शेयर होल्डर्स को काफी नुकसान हुआ है।''

खबरें और भी:- 

पुलवामा हमला: भारत के उग्र तेवर देख घबराया पाक, UN से कहा- मदद कीजिए

वाराणसी में बोले पीएम मोदी, कहा हमारी सरकार में बेईमानों के लिए जगह नहीं

पुलवामा हमला: दिग्गी राजा ने सिद्धू को लपेटा, कहा अपने दोस्त इमरान को समझाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -