इंदौर-पटना एक्सप्रेस हादसा: 63 की मौत, PM मोदी ने जताया दुःख

झांसी : उत्तरप्रदेश के झांसी रेलखंड के पुखरायां स्टेशन पर एक गंभीर रेल हादसा हो गया। इस हादसे से देशभर में हड़कंप मच गया है। यह रेल सेवा इंदौर-पटना एक्सप्रेस ट्रेन इंदौर से चलकर पटना की ओर जा रही थी। इस हादसे में करीब 63 लोगों की मौत हो गई जबकि डेढ़ सौ से अधिक लोग घायल हो गए हैं। घायलों को उपचार दिया जा रहा है। दरअसल इस रेलसेवा के करीब 14 डिब्बे तड़के 3.10 बजे पटरी से उतर गए जिसके कारण अधिक नुकसान हुआ। कुछ बोगियां तो अधिक क्षतिग्रस्त हो गईं। 

हेल्पलाईन नंबर

यात्रियों को गैस कटर के माध्यम से डिब्बे काटकर निकाला गया। घायलों और मृतकों से जुड़ी जानकारी प्राप्त करने के लिए हेल्पलाइन सेंटर प्रारंभ कर दिया गया है। 05121072 कानपुर का हेल्पलाईन नंबर है।  पुखराया का हेल्पलाईन नंबर 05113 270239 है। इंदौर का हेल्पलाईन नंबर 07311072, उज्जैन के लिए हेल्पलाइन नंबर 07341072, नागदा के लिए हेल्पलाईन नंबर 073661072, रतलाम के लिए हेल्पलाइन नंबर 074121072 आदि जारी किए गए हैं।

प्रधानमंत्री ने  किया ट्विट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे को लेकर ट्विट किया कि हादसे से जो मौते हुई है उसका दुख शब्दों से परे है।  उनके परिवार के साथ मेरी संवेदना हैं हैं। उन्होंने लिखा कि मैंने रेलमंत्री सुरेश प्रभु से बात की है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ट्विट किया कि एनडीआरएफ डीजी खुद मौके पर हैं। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्विट किया कि प्रभावितों तक हर तरह की मदद पहुंचाई जा रही है। सुरेश प्रभु ने घटना की जांच के आदेश दिए है।

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी हादसे को लेकर राहत व आपदा प्रबंधन की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने ट्विट किया कि डीजीपी से चर्चा की गई है और घायलों को जल्द राहत पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। हादसे को लेकर कहा गया है कि सबसे अधिक मौतें एस 1 और एस 3 कोच मेें हुई है।हादसे मेें प्रभावितोें की संख्या बढ़ सकती है। हादसे को लेकर एनडीआरएफ का दल राहत कार्य के लिए रवाना हो गया है। 

सड़क हादसे ने छीन ली 4 लोगों की जिंदगी

पटरी पार करते चपेट में आये 3 बच्चे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -