प्रदेश में अवैध कॉलोनियों को वैध करने की प्रक्रिया शुरू

ग्वालियर की 63 कॉलोनियों को वैध किए जाने का प्रमाण पत्र जारी हो गया है. जानकारी के अनुसार ग्वालियर में कुल 690 कॉलोनियां अवैध हैं. मंगलवार को मेला ग्राउंड में आयोजित अवैध कॉलोनियों के नियमितिकरण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि गरीबों को मकान, जमीन और राेजगार देने पर कांग्रेस नेता मुझे नालायक कहते हैं. लेकिन हम संपन्न लोगों से अधिक टैक्स लेकर गरीबों को दे रहे हैं, यही गरीबी हटाने का सबसे सही तरीका है. जबकि कांग्रेस 50 साल सिर्फ नारा देती रही, गरीबी नहीं हटी.

मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि अवैध शब्द गाली जैसा है, जो मुझे चुभता है. किसी गरीब व्यक्ति ने अपनी पूंजी से प्लॉट खरीद लिया और उसे कांग्रेस की पिछली सरकारें अवैध घोषित कर गईं. लेकिन प्रदेश में अब कोई कॉलोनी अवैध नहीं रहेगी. आज से मप्र में अवैध कॉलोनियों को वैध किए जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

कार्यक्रम में नगरीय विकास मंत्री माया सिंह ने कहा कि प्रदेश की 5 हजार अवैध कॉलोनियों को इस अभियान के तहत वैध किया जाएगा. केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहे. नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि भाजपा की केंद्र व राज्य सरकारें गरीबी दूर करने के लिए हर कदम उठा रही है. 

इंदौर एयरपोर्ट पर फूड आउटलेट की सुविधा

टायर फटने से कार पलटी

बस किराया बढ़ाने की मांग

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -