MP: इंदौर और भोपाल में सबसे ज्यादा सामने आए कोरोना वायरस के मामले

भोपाल: मध्यप्रदेश में बीते शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 603 नए मामले सामने आए हैं। ऐसा होने से प्रदेश में इससे अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 2,67,176 हो चुकी है। जी दरअसल बीते शुक्रवार को इंदौर में दो सौ से अधिक और भोपाल में सौ से अधिक मरीज मिले हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में इस बीमारी से प्रदेश में दो और व्यक्तियों की मौत होने की खबर मिली है। अब इस समय प्रदेश में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 3,883 हो चुकी है। मध्यप्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने हाल ही में कहा है कि, 'प्रदेश में शुक्रवार को कोविड-19 के 219 नये मामले इंदौर में आये, जबकि भोपाल में 138 नये मामले सामने आए।'

वहीं अधिकारी ने यह भी कहा कि, 'प्रदेश में कुल 2,67,176 संक्रमितों में से अब तक 2,58,958 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गये हैं और 4,335 मरीज़ों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है।' आपको हम यह भी बता दें कि मुख्यमंत्री ने हाल ही में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश जारी किये हैं। मुख्यमंत्री ने कोरोना संक्रमण दर में गिरावट नहीं होने पर कड़े उपाय लागू करने के बारे में कहा है। इसी के साथ भोपाल और इंदौर में रविवार या सोमवार से नाईट कफ्यू लगाने पर विचार जारी है।

वहीं मुख्यमंत्री ने कहा है जन-जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। इसी के साथ मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, भीड़-भाड़ से बचने और कोरोना की वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जाए। इसी के साथ मुख्यमंत्री ने कहा दुकानों पर सावधानियाँ बरतनी होगी। इसके अलावा दुकानदारों को अपनी दुकान में कोरोना से बचाव के सभी सुरक्षात्मक उपाय करने होंगे। दुकान के सामने रस्सी लगाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

बॉलीवुड के इस मशहूर विलेन को हुआ कोरोना संक्रमण, हैं अस्पताल में भर्ती

जॉर्ज फ्लायड के केस में आएगा नया मोड़, परिवार को दिए जाएंगे 196 करोड़

'मिशन नगरोदय' कार्यक्रम में बोले नरोत्तम मिश्रा- 'कमलनाथ ने प्रदेश को बर्बाद करके रख दिया'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -