कुत्ते के हत्यारे की जानकारी देने पर मिलेगा 60 हजार रुपये का इनाम
कुत्ते के हत्यारे की जानकारी देने पर मिलेगा 60 हजार रुपये का इनाम
Share:

थौबल: मणिपुर के थौबल जिले में, द मणिपुर डॉग लवर्स क्लब और येनिंग एनिमल फाउंडेशन सहित कुत्ते प्रेमियों के दो समूहों ने अब रुपये के इनाम की घोषणा की है। जानवरों को न्याय दिलाने की मांग को लेकर दोनों क्लबों ने मंगलवार से अभियान शुरू कर दिया है।  इससे पहले मेघालय सरकार के तहत पशुपालन और पशु चिकित्सा विभाग ने 9 सितंबर 2021 को कुत्तों की हत्या के संबंध में एक आदेश जारी कर सभी प्रकार के कुत्तों पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। 

आदेश में कहा गया है कि आवारा कुत्तों या पालतू कुत्तों की हत्या भारतीय दंड संहिता की धारा 428 और 429 और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम, 1960 की धारा 11 के तहत दंडनीय अपराध है। साथ ही, मांस के लिए कुत्तों को मारना भी दंडनीय है। खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम, 2006 और खाद्य सुरक्षा और मानक (खाद्य उत्पाद मानक और खाद्य योजक) विनियमन, 2011 का उल्लंघन है।

मेघालय राज्य में आवारा कुत्तों या पालतू कुत्तों की हत्या और मांस के लिए कुत्तों का वध प्रतिबंधित है। इस आदेश का उल्लंघन करने वाले किसी भी व्यक्ति को भारतीय दंड संहिता की धारा 428 और 429 और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम, 1960 की धारा 11 और/या कानून के ऐसे अन्य प्रावधानों के तहत दंडित किया जाएगा जो लागू हो सकते हैं। इस आदेश को मेघालय सरकार ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर साझा किया। ट्वीट में लिखा था, "मेघालय राज्य में आवारा कुत्तों या पालतू कुत्तों को मारना और मांस के लिए कुत्तों को मारना प्रतिबंधित है।"

धर्मान्तरण मामला: 'मैंने वही कहा जो क़ुरान में लिखा है...', SIT से पूछताछ में बोले पूर्व IAS इफ्तिखारुद्दीन

बाराबंकी सड़क हादसे में मृतकों के परिजनों के लिए योगी सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान

शाहरुख खान के बेटे आर्यन के सपोर्ट में आया बॉलीवुड का ये मशहूर सितारा, लिखा ओपन लेटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -