600 स्कूली छात्रों ने लीडरशिप वेबिनार में लिया भाग
600 स्कूली छात्रों ने लीडरशिप वेबिनार में लिया भाग
Share:

सर्वेंट स्कूल होशंगाबाद, एमपी के 600 छात्र यूनिवर्सल सॉलिडैरिटी मूवमेंट (यूएसएम), इंदौर द्वारा आयोजित, 11 और 12 दिसंबर को एक साथ नेतृत्व पर एक वेबिनार में शामिल हुए। फादर यूएसएम के संस्थापक वर्गीस अलेंगाडेन ने छात्रों को इस विषय पर प्रेरित किया, "वैश्विक नेतृत्व पर व्यक्तित्व विकास" इस विषय के मुख्य पहलू जो कि एफआर द्वारा जोर दिया गया था। वर्गीज व्यक्तिगत दृष्टि का विकास और अनुरक्षण कर रहे हैं कॉपी करने से इनकार कर रहे हैं, अद्वितीय होने का सपना देख रहे हैं, बड़ा सपना देख रहे हैं, समय का सबसे अच्छा उपयोग कर रहे हैं, आत्म-अनुशासन और आत्म-शिक्षा का विकास कर रहे हैं, स्वयं के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं और दूसरों के साथ नहीं और दुनिया को बदलने के लिए खुद को बदल रहे हैं। 

वेबिनार ने छात्रों को कई सवाल पूछने के लिए प्रेरित किया जो युवाओं के लिए बहुत प्रासंगिक हैं। बातचीत के अंत में बातचीत को स्पष्ट करने और चर्चा के दौरान पहले से बताए गए बिंदुओं को स्पष्ट करने के लिए बहुत उपयोगी था। छात्रों से सवाल पूछने के उत्साह ने स्कूल के प्रिंसिपल सीनियर रोजी को अगले सप्ताह में केवल एफआर के बीच बातचीत के लिए एक वेबिनार की व्यवस्था करने के लिए प्रोत्साहित किया। 

वेबिनार की शुरुआत अंतर-धार्मिक प्रार्थना के साथ विभिन्न धर्मग्रंथों के पठन से हुई। प्रार्थना सेवा जिसमें आधा दर्जन बच्चों ने भाग लिया, भारत के बहु-धार्मिक और बहु-सांस्कृतिक सामाजिक ताने-बाने के प्रति संवेदनशीलता और सम्मान को दर्शाया। यूएसएम पिछले तीन महीनों के दौरान स्कूली छात्रों के लिए नेतृत्व पर वेबिनार की एक श्रृंखला आयोजित कर रहा है। अब तक 6 राज्यों के 8 स्कूलों के 4000 छात्रों ने नेतृत्व वेबिनार में भाग लिया।

8 हजार से अधिक पदों पर निकली भर्ती, आवेदन करने के बचे है कुछ ही दिन

स्कूलों को फिर से खोलने पर फैसला करे सरकार, शिक्षा विभाग नहीं: मुख्यमंत्री नवीन पटनायक

इस बैंक में निकली हैं भर्तियां, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -