महालक्ष्मी एक्सप्रेस: अब तक रेस्क्यू किए गए 600 यात्री, राहत कार्य जारी, देखें वीडियो

Jul 27 2019 02:19 PM
महालक्ष्मी एक्सप्रेस: अब तक रेस्क्यू किए गए 600 यात्री, राहत कार्य जारी, देखें वीडियो

मुंबई: मायानगरी मुंबई में भारी बारिश के कारण ट्रेनों की आवाजाही पर बहुत बुरा असर पड़ा है। महालक्ष्मी एक्सप्रेस बदलापुर और वांगनी के बीच फंस गई है। ट्रैक पर पानी भरने के कारण इस ट्रेन को रोक दिया गया है, सेंट्रल रेलवे ने इस बात की पुष्टि की है। ट्रेन के रोके जाने कि वजह से उसमें यात्रा कर रहे लगभग 700 यात्री फंस गए हैं। एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में लग गई है। अब तक 600 लोगों को बचाए जाने की जानकारी मिली है। मौके पर लगभग 37 डॉक्टरों की टीम भी मौजूद है।

महाराष्ट्र के सूचना एवं जनसंपर्क महानिदेशक ब्रजेश सिंह के अनुसार राहत और बचाव कार्य के लिए बोट पहुंचाई गई है। उन्होंने मुसाफिरों से ट्रेन में ही रहने की अपील करते हुए कहा है कि घबराने की कोई जरुरत नहीं है, ट्रेन सुरक्षित जगह पर खड़ी है। हालात का मुआयना लेने के लिए वायुसेना के भी दो हेलिकॉप्टर घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

वहीं बाढ़ में फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस की घटना पर महाराष्ट्र सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि घटनास्थल पर नेवी की 7 टीमें, एयर फोर्स के 2 हेलिकॉप्टर मौजूद हैं और स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है। वहीं अधिकारी ने बताया है कि लगभग 600 यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है और उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुँचाने का कार्य किया जा रहा है।

 

नमक की खेप में छिपाकर लाइ गई थी हेरोइन, अब पाकिस्तान से आने वाले हर उत्पाद की हो रही तलाशी

नीरव मोदी के घाटे से उबरा पीएनबी, पहली तिमाही में हासिल किया शुद्ध लाभ

बैंक आफ बड़ौदा को पहली तिमाही में हुआ इतने करोड़ रुपये का मुनाफा