60 साल के मौलवी ने की 6 साल की बच्ची से शादी....
60 साल के मौलवी ने की 6 साल की बच्ची से शादी....
Share:

काबुल : अफगानिस्तान के एक 60 वर्षीय मौलवी ने एक 6 साल की बच्ची के साथ शादी की है, जिसके बाद उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मौहम्मद करीम नाम के मौलवी का कहना है कि इस बच्ची को उसके परिजनों ने ही उसे गिफ्ट में दिया था, जब कि परिजनों का कहना है कि मौलवी ने बच्ची को किडनैप कर रखा था।

मामला वेस्टर्न हेरात प्रोविंस का है। 27 जुलाई को मौलवी को अरेस्ट कर जेल भेज दिया गया। बच्ची को फिलहाल गोर के शेल्टर होम में रखा गया है। गोर के वुमन अफेयर डिपार्टमेंट की हेड मासूम अनवरी ने बताया कि बच्ची कुछ भी बता नहीं रही है। वो सिर्फ एक बात दोहरा रही है कि उसे डर लग रहा है।

मौलवी का कहना है कि बच्ची के परिजन उसके फॉलोअर है और उन्होने ही उसे बतौर तोहफा उसे सौंपा था। उसने रमजान में बच्ची से शादी की थी। इस दौरान 30-40 लोग भी वहां मौजूद थे। मौलवी ने बताया कि उसने बच्ची के साथ सेक्शुअल रिलेशन नहीं बनाए हैं। स्थानीय अस्पताल में किए गए मेडिकल एग्जामिनेशन में भी इस बात की पुष्टि हुई है कि बच्ची को फिजिकली और मेंटली टॉर्चर नहीं किया गया है।

अफगान सिविल लॉ के अनुसार, 16 साल से कम उम्र की लड़की से शादी करना गैर कानूनी है। लेकिन दूसरी ओर अफगान के संविधान में शरिया कानून को मान्यता दी गई है, जो कम उम्र की लड़कियों के साथ शादी की अनुमति देता है। अफगानिस्तान इंडिपेंडेंट ह्यूमन राइट्स कमीशन के मुताबिक, अफगानिस्तान में चाइल्ड मैरिज के मामलों में काफी इजाफा हुआ है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -