लोकसभा चुनाव: चुनाव आयोग का फैसला, त्रिपुरा के 60 मतदान केंद्रों का जिम्मा संभालेंगी महिलाएं
लोकसभा चुनाव: चुनाव आयोग का फैसला, त्रिपुरा के 60 मतदान केंद्रों का जिम्मा संभालेंगी महिलाएं
Share:

अगरतला: चुनाव आयोग द्वारा 2019 लोकसभा चुनाव का कार्यक्रम जारी करने के बाद से ही मतदान को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं, देश भर में चुनाव आयोग शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से चुनाव कराने के लिए कमर कस ली है। इसी क्रम में चुनाव आयोग ने त्रिपुरा में 2019 लोकसभा चुनाव के लिए लगभग 60 मतदान केन्द्रों का पूरा जिम्मा महिलाओं को सौंपने का निर्णय किया है।

राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) श्रीराम तारानिकांती ने प्रेस वालों को जानकारी देते हुए बताया है कि इन महिला मतदाता केन्द्रों में सभी मतदान एवं सुरक्षा कर्मी महिलाएं ही नियुक्त की जाएंगी। श्रीराम तारानिकांती ने बताया है कि इन मतदान केंद्रों पर महिलाएं और पुरुष मतदाता दोनों ही वोट डाल सकेंगे। भारत के चुनाव आयोग ने सीईओ को निर्देश दिया था कि हर विधानसभा क्षेत्र में कम से कम एक महिला मतदान केंद्र स्थापित किया जाए। 

उन्होंने सोमवार को बताया है कि, 'निर्वाचन आयोग के आदेश का अनुपालन करने के लिए, हमने 60 महिला मतदान केन्द्र स्थापित करने का निर्णय लिया है, क्योंकि त्रिपुरा में कुल 60 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र आते हैं।' 2019 लोकसभा चुनाव के लिए प्रदेश में हालांकि कुल 3324 मतदान केन्द्र बनाए जाएंगे। सीईओ ने कहा है कि दो लोकसभा सीटों, वेस्ट त्रिपुरा और ईस्ट त्रिपुरा (सुरक्षित) के लिए 23 प्रत्याशी मैदान में हैं, जहां क्रमश: 11 और 18 अप्रैल को दो चरणों में वोटिंग होगी।

खबरें और भी:-

अगर हम सत्ता में आए तो, पहले दिन से राफेल मामले की होगी जांच - कांग्रेस

सुप्रीम कोर्ट में मायावती ने दाखिल किया जवाब, बताया क्यों लगवाई थी मूर्तियां

लोकसभा चुनाव: हार्दिक को सुप्रीम कोर्ट से भी झटका, चुनाव लड़ने का मामला भी अटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -