6 साल के बेटे की आवाज़ सुन, मौत को हराकर कोमा से बाहर आई महिला
6 साल के बेटे की आवाज़ सुन, मौत को हराकर कोमा से बाहर आई महिला
Share:

सड़क दुर्घटना की शिकार एक माँ अपने बेटे के लिए मौत से जंग जीत कर दुबारा उठ खड़ी हुई है. सिंगल मदर डेनिएल बार्टले कार दुघटनाग्रस्त हो कर सात बार पलट गयी थी. जिसके बाद वह कोमा में चली गयी थी. एथन की आवाज सुन कर वह दोबारा होश में आई है.

34 वर्षीय डेनियल अपने बेटे एथन की स्कूल में फैन्सी ड्रेस कॉम्पिटीशन था. वह डॉक्टर बना था. डेनियल अपने बेटे को स्कूल छोड़ वापस घर लौट रही थी. इस दौरान बहुत तेज बारिश हो रही थी, मुश्किल से ही दिख पा रहा था. डेनियल ने कॉफी पीने के लिए लेन बदली ही थी कि कार सात पलटी खा कर रेलिंग से जा टकराई.

45 मिनट की मशक्कत के बाद उन्हें कार से निकाल कर हॉस्पिटल लाया गया. दुर्घटना में डेनियल के सीधे हाथ में तो बस हड्डी का टुकडा बचा था. खोपड़ी में भी गंभीर चोटें आईं थी. गले और बैक की कई हड्डियां टूटी थीं. डॉक्टर्स को डेनियल की बचने की संभावना नहीं दिख रही थी.

इलाज शुरू किया गया. इलाज के दौरान डेनियल कोमा में जा चुकी थी. 36 घंटे की सर्जरी के बाद हाथ तो दुरुस्त हो गया. लेकिन चोटिल जगहों पर सेप्टीमिया फैल गया. कमरे में काफी दुर्गन्ध फेल गयी थी.

अपनी माँ की यह हालत देख एथन ने अपनी नानी से बोला..नानी क्या मेरी मां नहीं बचेगी? उन्होंने सिर्फ इतना कहा..पता नहीं.

किसी के सुझाव के बाद डेनियल के माता-पिता ने डेनियल की आवाज़ में एक ऑडियो रिकॉर्ड किया गया. जिसमे एथन ने कहा, "हाय, ममी. ये मैं हूं ‘एथन’. मैं नानी के साथ अच्छे से हूं. आप वही करो जो डॉक्टर बता रहे हैं. तो जल्दी ही अच्छी हो जाओगी. आई लव यू."

इस ऑडियो टेप के साथ एथन की प्यारी बातें 16 दिन तक लगातार सुनाए गए. जिसके बाद अंतत: डेनियल कोमा से बाहर आ गयी. पांच हफ्ते हॉस्पिटल में रहने के बाद डेनियल को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया. अब वह पूरी तरह ठीक है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -