ऑस्ट्रेलिया बुशफ़ायर के लिए तड़पा यह बच्चा, इस काम को कर कमाए 1 करोड़
ऑस्ट्रेलिया बुशफ़ायर के लिए तड़पा यह बच्चा, इस काम को कर कमाए 1 करोड़
Share:

आज के समय में कई ऐसी चीज़ें होती हैं जो चौकाने वाली होती है जैसे आस्ट्रेलिया में लगी आग, जिसने सभी को हैरान कर दिया था। ऐसे में मैसाच्युसेट्स, अमेरिका के एक 6 साल के बच्चे ने ऑस्ट्रेलिया बुशफ़ायर से प्रभावित जानवरों के लिए मिट्टी के Koala बनाकर 240,000 AUD (लगभग 1।2 करोड़) जमा कर लिये हैं। जी हाँ, यह चौकाने वाली खबर है लेकिन सत्य है।

दरअसल Indian Express ने एक रिपोर्ट पेश की है और इस रिपोर्ट के अनुसार, ''Owen Colley ऑस्ट्रेलियाई बुशफ़ायर की बात सुनकर काफ़ी परेशान था। Owen ने अपने परिवार से कहा कि वो बुशफ़ायर से पीड़ित जानवरों की मदद करना चाहता है। उसके परिवार ने ही उसे मिट्टी के Koala बनाने का आईडिया दिया। '' इसी के साथ इस रिपोर्ट में बताया गया है कि, ''Owen द्वारा बनाये गये मिट्टी के Koalas को दोस्तों और रिश्तेदारों को दिया गया, जिन्होंने 50 या उससे अधिक AUD, ऑस्ट्रेलियाई वॉलंटियर ग्रुप Wildlife Rescue South Coast को दान किए।''

वहीं इस बारे में बात करते हुए बताया गया है कि ''Owen की मां, Caitlin ने इन क्ले मॉडल को डिज़ाइन करने में मदद की।'' जी दरअसल पहले इस परिवार का लक्ष्य $1000 (48735 रुपये) इकट्ठा करना था लेकिन जब टारगेट पूरा हुआ तो इस परिवार ने GoFundMe पेज बनाया और टारगेट बढ़ाकर $5000 (लगभग 2 लाख 44 हज़ार) कर दिया। बताया गया है कि उनकी इस पहल ने $240,000 जमा किए है।

भारत का ऐसा सनकी डॉक्टर, जो इंसानो को जिंदा ही दफना देता था

इस वजह से इंसानों की अपेक्षा जानवरों की उम्र होती है कम

घर में लगी आग तो 6 साल की बच्ची ने दिखाई समझदारी और बचा ली सबकी जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -