6 साल की लड़की की रेप के बाद हत्या, इलाके में फैला तनाव
6 साल की लड़की की रेप के बाद हत्या, इलाके में फैला तनाव
Share:

न्यू उस्मानपुर : न्यू उस्मानपुर इलाके में छठी क्लास की छात्रा से रेप के बाद उसकी बेरहमी से हत्या की दिल दहलाने वाली वारदात सामने आई है. जिस घर में उस नबालिक लड़की का परिवार किराए पर रहता है, उसी घर से लड़की का शव बरामद हुआ है. पुलिस का अनुमान है कि रेप के बाद गला घोंटकर हत्या की गई. घटना के बाद से इलाके में तनाव की स्तिथि बन गई है. पुलिस ने इस सिलसिले में मकान मालिक और उसके बेटे समेत तीन लोगों को अपनी हिरासत में ले लिया है. पुलिस यह भी तहकीकात कर रही है कि क्या रेप की वारदात में एक से ज्यादा लोगो का हाथ था. पुलिस ने बुधवार को पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया.

पुलिस के मुताबिक, 12 वर्षीय लड़की अपनी मां के साथ न्यू उस्मानपुर गली नंबर-2 में मोहम्मद आकिल के मकान में किराए पर रहती थी. वह पास ही के स्कूल में छठी क्लास में पढ़ाई कर रही थी. उसकी दो बड़ी बहनों की शादी हो चुकी है, जबकि उसके तीन शादीशुदा भाई परिवार से अलग रहते हैं. मां दरियागंज इलाके में काम करके अपने परिवार का गुजर-बसर करती है. पिता का देहांत हो चुका है. इन दिनों स्कूल की छुट्टियां होने की वजह से पीड़ित बच्ची रोजाना की तरह दिन में अपने घर पर अकेली ही थी. मंगलवार शाम करीब 5.30 बजे मां घर पहुंची तो बच्ची को घर में न देखकर वे लड़की की खोजबीन में जुट गई. कुछ दूरी पर उनका बेटा अपनी पत्नी के साथ रहता है.मां ने समझा कि हो सकता है कि उनकी बेटी भैया के घर गई पर गई हो. लेकिन वहां भी पूछा, तो कोई अता-पता नहीं चला.

आसपास तलाशते हुए रात के करीब 9 बज चुके थे. जिस कमरे में बच्ची रहती थी, उसी के आगे 3-4 कमरे और थे जो खाली पड़े रहते हैं और बाहर से मकान मालिक का लॉक लगा रहता है. इसी दौरान उन कमरों के लॉक को खुला देखा, तो मां ने अंदर जाकर देखा. अंदर उनकी बच्ची खून से लथपथ हालत में पड़ी थी. मां की चीख सुनकर आस-पड़ोस के लोग वहां पहुंच गए. बाद में मामले की खबर पुलिस को दी गई.

बच्ची को जग प्रवेश चंद्र अस्पताल ले जाया गया जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. जैसे ही इलाके में बच्ची की मौत की खबर फैली, लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया. तनाव को देखते हुए पुलिस बल को तैनात कर दिया गया. शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने मकान मालिक आकिल, उसके बेटे और एक अन्य युवक को पूछताछ के लिए अपनी हिरासत में ले लिया. कुछ लोगों ने पुलिस को बयान दिया है कि आकिल के कपड़ों पर खून के छींटे देखे गए थे. पुलिस जांच कर रही है कि बच्ची से रेप की घटना में एक या एक से ज्यादा लोग शामिल थे यह नहीं. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से असलियत का पता लग जायेगा.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -