6 साल के बच्चे ने दिखाई स्मार्टनेस, एलेक्सा से करवाया ये काम हैरान रह जायेंगे आप
6 साल के बच्चे ने दिखाई स्मार्टनेस, एलेक्सा से करवाया ये काम हैरान रह जायेंगे आप
Share:

आजकल लोगों को एलेक्सा काफी पसंद आ रहा है. सोशल मीडिया पर भी इसका काफी विज्ञापन देखा जाता है. इसमें आप देख ही सकते हैं कि किस तरह ये काम करता है. अधिकांश के लिए वो अलार्म है या मनचाहा संगीत सुनने का साधन. वैसे एमेवर्चुअल असिस्टेंट 'एलेक्सा' कई सारे काम कर सकता है पर जैसा प्रयोग अमेरिका के न्यूजर्सी में रहने वाले एक 6 साल के बच्चे ने इसका किया वो तो व्यस्क लोग सोच भी नहीं सकते. छोटे बच्चे इतने होशियार हो गये हैं कि वो इतना सोच लेते है जिसके बारे में हम सोच भी नहीं सकते. 

दरअसल, अमेरिका में रहने वाले इस छह साल के बच्चे जेरियल ने अपना होमवर्क करने के लिए एलेक्सा का इस्तेमाल किया. उसने अपने मैथ्स के सवाल का जवाब एलेक्सा से पूछा और काम पूरा कर लिया. खबर के अनुसार इस बच्चे की मां का कहना कि हांलाकि गणित उनके बच्चे का पसंदीदा विषय है पर होमवर्क करते समय वो आलसी बन गया और बिना मेहनत के ही काम खत्म कर लिया. उसकी मां का नाम यरलीन क्वेवा है जिसकी जानकारी को खुद यरलीन ने ही अपने ट्विटर हैंडल पर वीडियो अपलोड करके साझा किया है. देखिये ये वीडियो. 

इसके अलावा ट्विटर यूजर्स को ये वीडियो बेहद मजेदार लगा और देखते ही देखते ये वायरल हो गया. कुछ ने बच्चे की स्मार्टनेस की सराहना की है तो कुछ ने इसे गलत परंपरा और प्रयास कहा है. 11 सेकेंड के इस वीडियो में छह साल का जेरियल घर के किचन टेबल पर बैठा होमवर्क करता दिख रहा है और वो एलेक्सा से पूछता है. आइये देखते हैं ये वीडियो.

रोजाना 10 छिपकली खाता है ये आदमी, तस्वीरें रोंगटे खड़े कर देंगी

यहां लड़कियों को करना है सिर्फ सेक्स टॉय का इस्तेमाल, मिलेंगे लाखों रूपए

महिला के गले से निकली ऐसी चीज़, देखते ही उड़ गए डॉक्टर्स के भी होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -