महिला वालंटियर के साथ बदसलूकी करने वाली 6 महिलाएं गिरफ्तार

दिल्ली : दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल द्वारा की गयी कार्यवाही में अवैध शराब को पकड़ाने की सजा महिला आयोग की डीसीडब्ल्यू की वालंटियर को भुगतनी पड़ी. आपको बता दे कि शराब माफियाओ ने महिला के साथ बदसलूकी की और उसके साथ मारपीट भी की. जिसके घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई गयी. फिलहाल पुलिस आरोपियों की जाँच कर रही है.

इस घटना में महिला वालंटियर से हुई मारपीट के आरोप में 6 महिलाओं को अरेस्ट कर लिया गया है. वहीं DCP रजनीश गुप्ता ने जानकारी दी कि प्रवीण के साथ हुई बदसलूकी और मारपीट में उनके कपडे फाड़ दिए गए थे और उन्हें उसी अवस्था में यानि कि नग्न अवस्था में परेड कराये जाने की बात सरासर गलत है.

फिलहाल पीड़िता को दिल्ली के लोक नायक जयनारायण अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहाँ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल आज सुबह 11 बजे पीड़िता से मिलने पहुंचेगे. वहीं प्रवीण के साथ हुई मारपीट से आम आदमी पार्टी में आक्रोश व्याप्त है और आज दोपहर 12 बजे 'आप' पार्टी के महिला संगठन का एक प्रतिनिधि मंडल, उप-राजयपाल से मिलने जायेगा. वहीं उप-राजयपाल अनिल बैजल का कहना है कि इस मामले में पुलिस को पहले ही कड़ी कार्यवाई के निर्देश जारी कर दिए गए हैं और जांच जारी है. साथ ही पुलिस के लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाई का निर्देश भी जारी कर दिया गया है.

वहीं इस घटना के बाद महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने एक ट्वीट किया और लिखा - "रात हमने नरेला में घर में बिकती शराब पकड़ाई, पुलिस ने बेचने वालों को अरेस्ट नहीं किया. अपराधियों के हौसले इतने बुलंद थे कि उनने DCW वालंटियर के कपड़े फाड़ इलाके में नंगा घुमाया . कोई अरेस्ट न हुआ. महिला की खून खौलाने वाली आप बीती सुनें.''

वहीं इस मामले ने पीड़िता ने कहा कि - "मैंने अपनी जान तो बचा ली पर अपनी इज्जत नहीं बचा पाई. उन लोगों ने सबके सामने मेरे कपड़े फाड़ दिए. मुझे नंगा कर दिया. मुझे बहुत मारा. मैंने कोई गुनाह नहीं किया, मैं तो नशे के खिलाफ जंग लड़ रही थी. उन्होंने धमकी दी कि जो हश्र मेरा किया, वही दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का भी करेंगे. स्वाति जी का पता लेके गए हैं, धमकी दी है कि उन्हें भी सड़क पे लाके नंगा करेंगे"

पीड़िता की बेरहमी से हुई पिटाई के बाद महिला आयोग की अध्यक्ष ने कहा कि - "उसकी हालत स्टेबल है, लेकिन उसकी बॉडी पर आयरन रॉड के निशान हैं. उसे पीटा गया है. उसे बहुत दर्द हो रहा है. डॉक्टर ने बोला है कि 2-3 दिन और रखेंगे ऑब्ज़र्वेशन में, यह देखने के लिए कि कहीं कोई अंदरूनी चोट तो नहीं है. दिल्ली पुलिस को इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए. नरेला में जिस घर में शराब की बिक्री हो रही थी, वह पुलिस के मालखाने के बिल्कुल पास है."

आगे सवाली बोलीं कि, "शराब और गांजे की खुलेआम बिक्री हो रही ही अवैध रूप से. इसमें जिम्मेदारी दिल्ली पुलिस की भी है और एक्साइज डिपार्टमेंट की भी है. जब यह घटना हुई, सरेआम हमें धमकियां दी गईं. मैंने तुरंत अडिशनल SHO को सूचित किया कि हमारी वॉलंटियर को धमकियां दी गई हैं, उसे प्रोटेक्शन दीजिए, लेकिन कुछ नहीं हुआ. अगले दिन उन शराब मफियाओं ने सरेआम हमारी वॉलंटियर को निर्वस्त्र कर मारा पीटा. शर्मनाक है यह."

शराब माफियाओ ने वोलेंटियर महिला के कपडे फाड़े, स्वाति मालिवालम ने मारा था छापा

पुलिस को पत्थर मारने वाली लड़की आज है फूटबॉल कप्तान

अब महिलाएं बनी केजरीवाल की चिंता

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -