वो 6 चीजें जो घोलेगी आपके रिलेशन में मधुरता

कुछ कुछ होता है में राहुल की तरह, हम भी मानते हैं: "प्यार दोस्ती है।" प्यार और दोस्ती का आपस में गहरा संबंध है, वे पहले चचेरे भाई या कुछ और हो सकते हैं? आप सबसे अच्छे दोस्त हो सकते हैं लेकिन कभी-कभी लड़ाई उस बंधन को मरम्मत से परे तोड़ सकती है। अगर आपको लगता है कि ब्रेकअप से ज्यादा दर्द होता है, तो आप सभी ने जीवन भर की दोस्ती खत्म होने का अनुभव नहीं किया है।

1. It’s alright to cry: लड़के आएंगे और जाएंगे लेकिन आपका सबसे अच्छा दोस्त आपका सबसे अच्छा ही रहने वाला है। एक लड़ाई, विशेष रूप से एक दोस्ती के लिए खतरा, दुनिया में रोने के लिए सभी कारण हैं।

2. अगर लड़ाई हाल की है तो धैर्य रखें और समय दें: हो सकता है कि आप अपने मित्र के दृष्टिकोण को न देख पाएं और इसके विपरीत भी, लेकिन आप जितने अधिक धैर्यवान होंगे, उसके बेहतर होने की संभावना उतनी ही अधिक होगी।

3. तत्काल प्रतिस्थापन खोजने में समय न लगाएं: यदि आप ऐसी स्थिति में हैं जहाँ आप स्पष्ट रूप से अपने BFF को याद कर रहे हैं, तो अपने अहंकार को तत्काल प्रतिस्थापन की तलाश में न जाने दें।

4. कोशिश करने के लिए खुद को धन्यवाद: सॉरी टेक्स्ट, स्पष्टीकरण भेजना या उनसे एक तरफ मिलने की कोशिश करना, अगर आप उन्हें दूर और ठंडे होते हुए देखते हैं, तो आप बहुत कुछ नहीं कर सकते। जब तक आप कोशिश करने के लिए खुद को धन्यवाद देते हैं, तब तक इस प्रक्रिया से निराश महसूस करना ठीक है।

5. याद रखें, भविष्य में चीजें बेहतर होंगी: पक्का वादा! वर्तमान स्थिति कितनी भी खराब क्यों न हो, लड़ाई कितनी भी बुरी हो - अंत में, हमारे पिक्चरों की तरह, हमारे जीवन में भी सब थिक हो जाता है। 

6. सबसे महत्वपूर्ण, क्षमा करें: किसी विद्वेष को धारण करने और उसे उचित ठहराने के बजाय समझना, क्षमा करना और आगे बढ़ना बेहतर और आसान है। क्षमा इस बात की गारंटी नहीं देती है कि आप भूल जाते हैं कि उन्होंने क्या किया है या क्या कहा है लेकिन यह दिल को हल्का महसूस कराता है!

EPFO का बड़ा ऐलान, कोरोना की दूसरी लहर के तहत दूसरी बार निकाल सकेंगे कोविड-19 एडवांस

ओईसीडी का बड़ा बयान, कहा- "विश्व अर्थव्यवस्था इस साल 6 प्रतिशत की दर..."

रुपया VS डॉलर: शुरुआती कारोबार में यूएसडी के मुकाबले रुपये 9 पैसे बढ़कर 72.36 हुआ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -