गुजरात से 6 पाकिस्तानी गिरफ्तार, समुद्र के रास्ते 400 करोड़ की ड्रग्स लेकर आए थे भारत

अहमदबाद: गुजरात ATS और कोस्ट गार्ड ने 400 करोड़ रुपए के ड्रग्स के साथ 6 पाकिस्तानी नागरिकों को अरेस्ट किया है. बता दें कि सौराष्ट्र और कच्छ में स्थानीय मछुआरों की आड़ में ड्रग्स तस्करी की खबरों को लेकर बीते कुछ महीने से गुजरात ATS और कोस्ट गार्ड तलाशी अभियान चला रही थी. दरअसल, ATS को इनपुट मिला था कि गुजरात के रास्ते ड्रग्स माफिया भारत में नशे की खेप पहुंचाना चाहते हैं. 

इसके बाद ATS और कोस्ट गार्ड की संयुक्त टीम ने समुद्र में अभियान चलाकर 77 किलो ड्रग्स के साथ अल हुसैन नाम की बोट के साथ 6 पाकिस्तानियों को अरेस्ट कर लिया. गुजरात ATS और कोस्ट गार्ड ने विगत डेढ़ वर्षों में 8 ड्रग्स कन्साइनमेंट जब्त किए हैं. अब तक पकड़े गये ड्रग्स की कीमत 2000 करोड़ से अधिक है. गुजरात ATS के अनुसार, पाकिस्तान पहले कश्मीर और पंजाब में सड़क के जरिए ड्रग्स भारत में पहुंचता था, किन्तु बीते कुछ समय से कश्मीर और पंजाब में हुई सख्ती के बाद अब समुद्र के रास्ते पाकिस्तान भारत में ड्रग्स भेजने का प्रयास कर रहा है.  

गुजरात ATS के अनुसार, अधिकतर ड्रग्स अफगानिस्तान से पाकिस्तान के रास्ते भारत में भेजने का की कोशिश की जा रही है. स्थानीय मछुआरों को कई दफा पैसे का लालच देकर समुद्र में इंटरनेशनल बॉर्डर के पास से ड्रग्स का ट्रांसफर किया जाता है, जिसे गुजरात में लाने के बाद देश के अलग-अलग कन्साइनमेंट के माध्यम से दिल्ली-मुंबई जैसे बड़े शहरों में भेजा जाता है. 

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष ने बांग्लादेश के लिए 6.6 प्रतिशत की वृद्धि की योजना बनाई

जम्मू कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस आज परिसीमन आयोग से मुलाकात करेगी

अंतर्राष्ट्रीय मानव एकता दिवस पर CM शिवराज ने दी बधाई

Most Popular

- Sponsored Advert -